नई दिल्ली: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें स्पिन गेंदबाज अधिक हैं. इस टीम में पांच स्पिन गेंदबाज हैं, जिसमें मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जाहिर खान और हमजा कोटक शामिल हैं. कोटक हाल ही में प्रथम श्रेणी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बनकर उबरे हैं. अपनी रणनीति पर बात करते हुए 26 वर्षीय खिलाड़ी ने राहुल ने कहा, “आईपीएल के शानदार गेंदबाज राशिद के अलावा युवा खिलाड़ी मुजीब और अन्य दो चाइनामैन गेंदबाज जाहिर खान और हामजा जैसे गेंदबाजों का प्रदर्शन देखने लायक है.”

राहुल ने कहा, “राशिद और मुजीब ने पूरे विश्व को हैरान कर रखा है और उनकी प्रतिभा टी-20 फॉर्मेट में उभर कर नजर आती है, लेकिन मुझे लगता है कि ये दोनों टेस्ट फॉर्मेट में एक अन्य संघर्ष के लिए तैयार हैं. हमारी रणनीति एक टीम के रूप में अपनी मजबूती पर काम करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की है.”

टीम इंडिया की विकेटकीपिंग के लिए तैयार हुआ यह खिलाड़ी, साहा की गैरमौजूदगी में संभालेगा जिम्मेदारी !

राशिद ने आईपीएल में 17 मैचों में 21 विकेट लिए थे और सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा, मुजीब ने 11 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हाथ में चोट लग गई थी.

इससे पहले राशिद इंटरनेशनल मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने 44 वनडे मैचों में 100 विकेट लिए हैं. जब कि 30 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 49 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने वनडे मैचों में 4 बार पांच या इससे ज्यादा विेकेट लेने का कारनामा किया है. जब कि मुजीब 15 वनडे मैचों में 35 विकेट झटके हैं.

बता दें कि टीम इंडिया 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेलेगी. यह मुकाबला एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा. इसके लिए अफगान टीम असगर स्टैनिकजई की कप्तानी में मैदान में उतरेगी.