इंग्लैंड में आयोजित हुए विश्व कप 2019 टूर्नामेंट में इस्तेमाल किया गया भारतीय शीर्ष क्रम बल्लबेज केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला 2,64,228 रुपये में नीलाम हुआ। इस भारतीय क्रिकेटर ने कोरोनावायरस लॉकडाउन के मुश्किल समय में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपना बल्ला नीलाम करने का ऐलान किया था। Also Read - Bihar News: बक्सर में गंगा नदी में बहती मिलीं 30 से ज्यादा लाशें, लोगों में भय का माहौल; DM बोले- 'सभी शव बहकर आए'

राहुल ने अपने बल्ले के साथ अपनी किट का बाकी सामान भी नीलाम किया। राहुल का हेलमेट 1,22,677 रुपये, उनके पैड 33,028 रुपये। उनकी वनडे जर्सी 1,13,240 रुपये, टी-20 जर्सी 1,04,824 रुपये, उनकी टेस्ट जर्सी 1,32,774 रुपये और उनके ग्लव्ज 28,782 रुपये में नीलाम हुए। इस नीलामी का पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा जो कोरोनावायरस के दौरान मुश्किलात से जूझ रहे लोगों की मदद करेगी। Also Read - लॉकडाउन से इस कदर परेशान हुए एक्टर Vijay Varma, घर ले आए नई बीवी!

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने राहुल के हवाले से लिखा था, “मैंने भारत आर्मी के साथ अपने पैडस, ग्लव्ज, हेलमेट, और कुछ जर्सियों को नीलाम करने का फैसला किया है। इस नीलामी से आने वाला फंड अवेयर फाउंडेश में जाएगा जो जरूरतमंद बच्चों की मदद करता है।” Also Read - Oxygen issue : बीजेपी ने पूछा, दिल्‍ली सरकार क्‍यों सोचती हैं कि केंद्र भेदभाव कर रहा है?

राहुल से पहले इंग्लिश बल्लेबाज जॉस बटलर और बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी क्रिकेट किट का सामना नीलाम कर चुके हैं। और अब कई और खिलाड़ी भी ऐसा करने के लिए आगे आ रहे हैं।