नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के शुरू होने से पहले दो बार की विजेता कोलकाता को करारा झटका लगा है. बीते सीजन टीम के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता ने केरल के संदीप वॉरियर को अपने साथ जोड़ा है.

नागरकोटी बीते सीजन में नहीं खेल पाए थे, तब कोलकाता ने कर्नाटक के प्रसिद्ध कृष्णा को अपने साथ जोड़ा था. अब वह टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं. नागरकोटी पीठ की चोट से अभी तक सही तरह से उबरे नहीं हैं. उन्हें टीम ने 3.2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. वह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं जहां वह चोट से उबरने की कोशिश में लगे हुए हैं. उन्हें ठीक होने में दो से तीन महीने लग सकते हैं.

मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी के उत्पीड़न का मामला दर्ज, हो सकती है 5 साल की जेल!

मावी को भी पीठ में समस्या है और इसी कारण वह भी इस सीजन से बाहर हो गए हैं. घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले मावी को ठीक होने में छह महीने लग सकते हैं. वॉरियर 2013-15 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल चुके हैं. 2015 के बाद वह अब आईपीएल में खेलते दिखेंगे.

जल्द लौटेंगे श्रीसंत के ‘अच्छे दिन’, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया लाइफ टाइम बैन

गौरतलब है कि संदीप केरल के खिलाड़ी हैं और उन्होंने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. संदीप ने फर्स्ट क्लास मैचों में 153 विकेट झटके हैं. उन्होंने 84 पारियां खेलीं और इस दौरान 10 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए. संदीप ने लिस्ट ए की 38 पारियों में 48 विकेट झटके. जबकि टी-20 मैचों की 40 पारियों में 41 विकेट हासिल किए.