नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए खास होगा, क्यों कि इसमें जीत हासिल करने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी. अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है. ईडन में केकेआर के गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला है.Also Read - IND vs PAK मैच में विराट कोहली-बाबर आजम मुकाबले पर होगी फैंस की नजरें; जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Also Read - CSK के लिए निभाई भूमिका मेरे लिए काफी अहम; इससे विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली: मोइन अली

दरअसल हेड टू हेड खेले गए 14 मैचों में से 9 मैचों में केकेआर ने जीत हासिल की है. वहीं 5 मैचों में हैदराबाद को जीत हासिल हुई. इसके अलावा ईडन गार्डन्स पर खेले गए 6 मैचों में से 5 मैच केकेआर ने जीते हैं. इस दौरान हैदराबाद सिर्फ एक मैच जीत पायी है. अगर रिकॉर्ड्स के हिसाब से देखें तो ईडन गार्डन्स में केकेआर का पलड़ा भारी रहेगी. Also Read - भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं रोहित शर्मा, मोहम्मद रिजवान: यूनिस खान

साहा ने बनाया ‘क्वालीफायर-2’ का मास्टर प्लान, 3 ओवर में KKR को चित करेंगे खिलाड़ी

केकेआर के अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने राशिद खान को काफी परेशान किया है. उन्होंने राशिद की पिछली 31 गेंदों में 58 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 187.09 का स्ट्राइक रेट रहा. खास बात यह है कि इन गेंदों में राशिद एक बार भी उथप्पा को आउट नहीं कर पाए हैं.

वहीं अगर शिखर धवन और पीयूष चावला की बात करें तो चावला को धवन के खिलाफ मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. चावला की पिछली 39 गेंदों पर धवन ने 146.15 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और एक बार भी आउट नहीं हुए हैं.

मैदान पर वापसी को तैयार स्टीव स्मिथ, टी-20 टूर्नामेंट से करेंगे आगाज

गौरतलब है कि कोलकाता का ईडन गार्डन्स मैदान आईपीएल के इस सीजन में स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है. इस सीजन ईडन में स्पिन गेंदबाजों ने अब तक 51 विकेट झटके हैं. वहीं 20 विकेट दूसरे गेंदबाजों के हिस्से में आए हैं.

औसत देखें तो इस सीजन में हर 17वीं गेंद पर स्पिन गेंदबाजों ने ईडन में विकेट हासिल किया है. दिलचस्प बात यह भी है कि केकेआर के स्पिन गेंदबाज हैदराबाद के स्पिन गेंदबाजों से ज्यादा सफल रहे हैं. इस सीजन में केकेआर के स्पिन गेंदबाजों ने 48 विकेट जबकि हैदराबाद के गेंदबाजों ने 33 विकेट चटकाये हैं.