नई दिल्ली: लगातार दो हार झेल चुकी कोलकाता के सामने इंडियन टी-20 लीग के 11वें संस्करण में सोमवार को अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से पार पाने की चुनौती होगी. गंभीर ने कोलकाता को 2012 और 2014 में चैंपियन बनाया था और लेकिन इस बार लीग के 11वें संस्करण में वह दिल्ली के कप्तान हैं. दिल्ली की टीम अपने पिछले मुकाबले में तीन की चैंपियन मुंबई को आखिरी गेंद पर सात विकेट से हराकर जीत की पटरी पर लौट चुकी हैं. वहीं कोलकाता पहला मैच जीतने के बाद अगले दो मैच हारकर जीत की पटरी से उतर चुकी है. Also Read - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में कुलदीप यादव को आजमा सकता है भारत: गावस्कर

Also Read - IPL खत्म, पत्नी Dipika Pallikal संग छुट्टियों पर निकले Dinesh Karthik, देखें- रोमांटिक तस्वीरें

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता के सामने सबसे बड़ी चुनौती दिल्ली के ओपनर जैसन रॉय को रोकने की होगी जिन्होंने पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 53 गेंदों पर 91 रन की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को लीग में पहली जीत दिलाई थी. कोलकाता के लिए चिंता की बात यह है कि उसके अगर बल्लेबाज चलते हैं तो गेंदबाज विफल रहते हैं और अगर गेंदबाज चलते हैं बल्लेबाज असफल रहते हैं. Also Read - IND vs AUS: दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर कैसे मिले जीत, भारत को करने होंगे ये 5 काम

अमिताभ बच्चन के प्रशंसक हैं कपिल देव, मंच पर दिखे एक साथ

टीम चेन्नई के खिलाफ 202 रनों का बचाव करने में विफल रही थी जबकि हैदराबाद के खिलाफ उसके बल्लेबाज 138 रन ही बना सके थे. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम लीग में अपना खाता खोल चुकी है और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. दिल्ली के बल्लेबाज फॉर्म में लौट चुके हैं.

दिल्ली के लिए गेंदबाजी अभी भी परेशानी का सबब बना हुआ है. दिल्ली के गेंदबाज तीन मैच में अब तक विफल रहे हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने घरेलू मामले के कारण अब घर लौटेंगे. दिल्ली और कोलकाता ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक कुल 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें कोलकाता ने 12 और दिल्ली ने आठ मैच जीते हैं.

राशिद खान की तारीफ में बोले साहा, उनकी वजह से विकेटकीपिंग में मेरा मनोबल बढ़ा

टीमें :

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन.

दिल्ली : ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जैसन राय, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालड़ा, संदीप लामीछाने, सायन घोष. (एजेंसी इनपुट के साथ)