428c884c146bd7c01e69ecce4b01f53c

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 44वें मैच में शनिवार को मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स टीम इडेन गार्डन्स में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। यह मैच शाम चार बजे से शुरू होगा। नाइट राइडर्स के फिलहाल 11 मैचों में छह जीत के साथ 13 अंक हैं और टीम तीसरे पायदान पर है। वहीं, किंग्स इलेवन के लिए आईपीएल-8 का अब तक का सफर किसी बुरे सपने की तरह ही साबित हुआ है।

पिछली बार फाइनल में पहुंचने वाली यह टीम अब तक 10 मैचों में केवल दो जीत ही हासिल कर सकी है और अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें पायदान पर है।

नाइट राइडर्स यहां अपने घरेलू मैदान पर पिछले लगातार तीन मैच जीत चुके हैं और उन्हें हराना किंग्स इलेवन के लिए कड़ी चुनौती होगी। नाइट राइडर्स के लिए अच्छी बात यह है कि पिछले कुछ मैचों से टीम सभी क्षेत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती नजर आ रही है। खासकर गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है।

अपने आखिरी मैच में गुरुवार को नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से हराया।

दूसरी ओर, पिछले मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 138 रनों के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल में नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन के बीच पूर्व में हुए मुकाबलों की बात करें तो यहां भी मौजूदा चैम्पियन टीम का पलड़ा ही भारी है। दोनों टीमों के बीच हुए 16 मुकाबलों में 10 बार नाइट राइडर्स बाजी मारने में कामयाब रहे हैं।