नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीज खेला जायेगा. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद खास होगा, क्यों कि यह मैच प्लेऑफ तक का रास्ता तय करेगा. इस मुकाबले में जीतने वाले टीम प्लेऑफ में पहुंचने के करीब हो जायेगा. इस समय कोलकाता पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. उसने 12 मैच खेलते हुए 6 मैचों में जीत हासिल की है. यही स्थिति राजस्थान की भी है. हालांकि वह पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. इस मुकाबले में दोनों टीमें एक अच्छी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगी.

आईपीएस 2018 का 49वां मैच ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा. इस मैच के लिए कोलकाता की ओर से सुनील नरेन और क्रिस लिन ओपनिंग करने आयेंगे. वहीं मध्यक्रम में नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल और शुभमन गिल होंगे. इनके अलावा गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव, पीयूष चवाल और प्रसिद्ध कृष्णा होंगे. शिवम मावी को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

पंजाब पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, रविचन्द्रन अश्विन ने बताया कैसे जगह बनायेगी टीम

अपना पिछला मैच जीतने वाली टीम राजस्थान इस मुकाबले में आत्मविश्वास के साथ उतरेगी. टीम के लिए डी आर्क शॉर्ट और जोस बटलर ओपनिंग करने आ सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे के साथ संजू सैमसन, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट बिन्नी होंगे. राजस्थान गेंदबाजी के लिए धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है.

धवल कुलकर्णी ने बनाया ‘मास्टर प्लान’, कोलकाता के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार राजस्थान

बता दें कि इस मैच के बाद राजस्थान का अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा. यह मैच 19 मई को खेला जायेगा. वहीं कोलकाता का आखिरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा. यह मैच भी 19 मई को खेला जायेगा. इस मैच से पहले राजस्थान और कोलकाता के बीच 18 अप्रैल को मैच खेला गया था. इस मैच में राजस्थान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.