कोलकाता नाइट राइर्ड्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में बैंगलोर को मुंह की खानी पड़ी. कोलकाता के 131 रनों के जवाब में बैटिंग करने उतरी बैंगलोर महज 9.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 49 रन ही बना सकी. जो आईपीएल के इतिहास का सबसे कम स्कोर है. दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों से भरी बैंगलोर की शुरुवात बेहद ही खराब रही. कप्तान विराट कोहली बिना खता खोले ही आउट हो गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आये मंदीप सिंह भी 1 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद ए.बी डिविलियर्स, केदार जाधव, क्रिस गेल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स सहित पूरी टीम 49 रनों के स्कोर पर आल आउट हो गई. बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका.

कोलकाता की तरफ से कोलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स और नाथन कल्टर नाइल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिया जबकि उमेश यादव को 1 विकेट मिला.

इससे पहले टॉस जीतकर बैंगलोर ने कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया. कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए 17 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए. कप्तान गौतम गम्भीर 14 रन ही बना सके. इन दोनों के आउठ होने के बाद कोलकाता ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. रोबन उथप्पा ने 11, मनीष पांडे ने 15, यूसुफ पठान 8, क्रिस वोक्स 18, सूर्यकुमार यादव ने 15 रन बनाए. जिसके बाद पूरी टीम महज 131 रन ही बना सकी. लेकिन ये स्कोर भी बैंगलोर के लिए भारी पड़ा और कोलकाता ने बैंगलोर को 82 रनों से रौंद डाला.