नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले मैच के लिए कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मुकाबले के लिए कोलकाता ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. कोलकाता में पीयूष चावला की जगह शिवम मावी को शामिल किया गया है. वहीं राजस्थान में तीन बड़े बदलाव किए हैं. Also Read - IPL खत्म, पत्नी Dipika Pallikal संग छुट्टियों पर निकले Dinesh Karthik, देखें- रोमांटिक तस्वीरें

Also Read - एक के बाद एक वेब सीरीज कर रहे हैं अभिषेक बच्चन, अब 'बॉब बिस्वास' के लिए हैं बिल्कुल तैयार

ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए राजस्थान की ओर से जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं मध्यक्रम के लिए संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी और स्टुअर्ट बिन्नी को शामिल किया गया है. इसके अलावा ईश सोढ़ी और अनुप्रीत सिंह की वापसी हुई है. कोलकाता की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव है. लिहाजा संभव है कि टीम के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन ओपनिंग करें. Also Read - आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल- क्या अपनी मर्जी से कप्तान पद से हटे थे दिनेश कार्तिक?

RCB के गेंदबाजों में गेल और राहुल का था खौफ, जीत हासिल करने के लिए बनाई थी ये रणनीति

बता दें कि इस मैच के बाद राजस्थान का अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा. यह मैच 19 मई को खेला जायेगा. वहीं कोलकाता का आखिरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा. यह मैच भी 19 मई को खेला जायेगा. इस मैच से पहले राजस्थान और कोलकाता के बीच 18 अप्रैल को मैच खेला गया था. इस मैच में राजस्थान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

पंजाब पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, रविचन्द्रन अश्विन ने बताया कैसे जगह बनायेगी टीम

कोलकाता नाइटराइडर्स : क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, शुभमन गिल, जेवोन सियरलेस, प्रसिद्ध, शिवम मावी, कुलदीप यादव.

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी, अनुप्रीत सिंह