नई दिल्ली: टीम इंडिया मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से टी-20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले भारत और आयरलैंड के बीच दो टी-20 मैच खेले गए, जिसमें भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए. इस वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज में नहीं खेल पायेंगे. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. इस वजह से चयनकर्ताओं ने क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया.

दरअसल आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में बुमराह को एक कैच पकड़ते अंगूठे में चोट लग गयी. इसकी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेल पायेंगे. उनकी गैर मौजूदगी में टी-20 सीरीज के लिए दीपक चाहर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. वहीं दूसरी युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे. इस वजह से अब सीरीज से बाहर हो गए हैं. सुंदर की जगह टी-20 मुकाबलों के लिए क्रुणाल पांड्या को मौका दिया गया. वहीं वनडे मैचों के लिए अक्षर पटेल को शामिल किया गया.

सचिन के बाद उमेश ने भी किया तगड़ा विरोध, वनडे के इस नियम से हैं नाखुश

उमेश ने विराट कोहली को नहीं दिया टी-20 में वापसी का श्रेय, बताई ये वजह

अक्षर पटेल के इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के 11 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें 11 विकेट हासिल कर चुके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3 विकेट लेकर 17 रन देना रहा. अक्षर ने 38 वनडे मैच भी खेले हैं, जिनमें 45 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3 विकेट लेकर 34 रन देना रहा. क्रुणाल के करियर को देखें तो उन्होंने अभी तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. हालांकि इंग्लैंड में चल रही त्रिकोणीय सीरीज के लिए उन्हें इंडिया ए में शामिल किया गया है. इससे पहले वो घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

बता दें कि दीपक चाहर ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड में चल रही त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहले मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन के खिलाफ खेलते हुए 3 विकेट झटके. वहीं दूसरे मैच में लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेलते हुए 3 विकेट हासिल किए. वहीं वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 5 विकेट हासिल कर इंडिया ए को शानदार जीत दिलायी. इस तरह उन्होंने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. इससे पहले उन्होंने घरेलू मैचों में और आईपीएल में भी दमदार प्रदर्शन किया है.