नई दिल्ली : टीम इंडिया के चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि 3 मैचों में 4 विकेट लिए. इसके साथ ही इकॉनमी को भी बरकरार रखा. कुलदीप को इसका फायदा आईसीसी टी-20 रैकिंग में मिला. वो करियर में पहली बार गेंदबाजों की रैकिंग में टॉप 5 में पहुंचे हैं. कुलदीप ने 20 स्थान की छलांग लगाई है. जब कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जाम्पा भी टॉप 5 में पहुंचे हैं.

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी-20 सीरीज में कुलदीप और जाम्पा ने शानदार प्रदर्शन किया. कुलदीप 20 स्थान और जाम्पा ने 17 स्थान की छलांग लगाई. वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को रैकिंग में नुकसान हुआ है. बुमराह 21वें स्थान और भुवनेश्वर 20 स्थान पर हैं. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी 22वें स्थान पर बरकरार हैं.

धोनी ने पिछले 10 मैचों में बनाए सिर्फ 127 रन, गांगुली ने कहा – वो अब भी जड़ सकते हैं छक्के

आईसीसी बल्लेबाजों की रैकिंग में पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम टॉप पर बरकरार हैं. जब कि कॉलिन मुनरो दूसरे स्थान पर हैं. भारत के लोकेश राहुल छठे स्थान पर हैं. जब कि टॉप 5 में कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है. रोहित शर्मा टॉप 10 में शामिल हैं. वो एलेक्स हेल्स के बाद 9वें स्थान पर हैं. जब कि शिखर धवन 11वें स्थान पर हैं. इस तरह कप्तान विराट कोहली 14वें स्थान पर हैं. हालांकि कोहली ने इस साल ज्यादा टी-20 मैच नहीं खेले हैं.