नई दिल्ली : भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि उन्होंने जिस गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम को आउट किया वो उनकी ‘ड्रीम डिलिवरी’ थी. भारत ने रविवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से 87 रनों से हरा दिया.

इस मैच में कुलदीप ने एक बेहतरीन गेंद पर बाबर आजम को बोल्ड किया था और यहां से पाकिस्तान हार की तरफ जाने लगी थी. कुलदीप की गेंद 78 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई थी. गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर टप्पा खाई थी और फिर बहुत तेजी से अंदर आकर बाबर के विकेट ले उड़ी थी.

मैच के बाद कुलदीप ने कहा, “बारिश से मिले ब्रेक के बाद मैं गया और मैंने वो गेंद देखी. गेंद ड्रिफ्ट हुई थी और फिर टर्न ले गई थी. हर स्पिनर इस गेंद को पसंद करेगा.” चाइनामैन ने कहा, “यह एक शानदार ड्रीम डिलिवरी और टेस्ट मैच की गेंद है. बल्लेबाज को हवा में छकाया और उसे गलती करने को मजबूर किया. सटीक गेंद.”

पाकिस्तान की हार के बाद अफरीदी की प्रतिक्रिया, IPL की वजह से सफल हुई है टीम इंडिया

कप्तान विराट कोहली ने भी कुलदीप की इस गेंद की तारीफ की. उन्होंने कहा, “कुलदीप ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. वो सिर्फ कुलदीप को बाहर मारने की कोशिश कर रहे थे. लंबे स्पैल में इस स्थिति में मदद की और वह अपनी लय में आ गया. उन्होंने सोचा था कि कुलदीप जल्दी से गेंदबाजी से हट जाएगा.” कप्तान ने कहा, “बाबर को जिस गेंद पर उन्होंने बोल्ड किया और बेहतरीन गेंद थी. उसमें ड्रिफ्ट था, टर्न था. इंग्लैंड में आकर वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.”