नई दिल्ली : भारतीय टीम के प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का मानना है कि भारत विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है, लेकिन इंग्लैंड और पाकिस्तान भी खिताब जीतने का मद्दा रखते हैं. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहा है. कुलदीप ने माना कि इंग्लैंड एवं पाकिस्तान की टीम में कुछ शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी हैं और उनसे अन्य टीमों को बच के रहने की जरूरत है. कुलदीप के हवाले से बताया, “हमारे पास निश्चित रूप से विश्व कप घर लाने का मौका है. मुझे लगता है कि हमारे अलावा अन्य टीमें भी मजबूत हैं.”

कुलदीप ने कहा, “अन्य टीमों की तुलना में इंग्लैंड के पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है और वे घरेलू परिस्थितियों में खेल रहे होंगे. मैं समझता हूं कि पाकिस्तान जिस तरह ये प्रदर्शन कर रहा है, उसे देखते हुए विश्व कप में भी वे अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.” भारत को विश्व कप से पहले अपनी आखिरी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

IPL 2019: बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई का पहला मैच, देखें क्या होगी प्लेइंग इलेवन

गौरतलब है कि कुलदीप टीम इंडिया के स्टार बॉलर हैं. वो आईपीएल 2019 में कोलकाता नाईट राइडर्स के महत्वपूर्ण बॉलर हैं. कुलदीप के इंटरनेशनल वनडे मैच के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 42 पारियों में 87 विेकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6 विकेट लेकर 25 रन देना रहा. जबकि कुलदीप ने 10 टेस्ट पारियों में 24 विकेट लिए हैं. वो टी-20 इंटरनेशनल में 35 विेकेट ले चुके हैं. आईपीएल में भी 35 विेकेट झटके हैं.