नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को लॉर्ड्स में खेला जायेगा. यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद खास होगा, क्यों कि सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद वह इसमें जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की नजर सीरीज में वापसी पर होगी. टी-20 में हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड के लिए वनडे में जीत हासिल करना बड़ी चुनौती है. यह मुकाबला कई मायनों में खास होगा. पिछले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

दरअसल कुलदीप ने सीरीज के पहले वनडे में 6 विकेट हासिल किए थे. अगर वो इस मुकाबले में 5 विकेट झटक लेते हैं तो वह वनडे मुकाबलों में 50 विकेट पूरे कर लेंगे. इसके साथ वो अजंता मेंडिस के बाद दूसरे सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे. कुलदीप ने अब तक 21 वनडे मुकाबलों में 45 विकेट हासिल किए हैं. अगर वनडे मैचों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को देखें तो कुलदीप ने एक पारी में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने 4.67 की इकॉनमी से रन दिए हैं.

‘क्रिकेट के मक्का’ का ‘चक्रव्यूह’ तोड़ विराट कोहली का बल्ला मचाएगा जीत का हल्ला!

गौरतलब है कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने तक 268 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 40.1 ओवर में महज 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में नाबाद 137 रन बनाए थे. जब कि कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. इसके बाद अब दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जायेगा. इसमें जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.