श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा वर्तमान में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के अध्यक्ष हैं. एमसीसी ने बुधवार को कहा कि उनका मौजूदा अध्यक्ष पाकिस्तान 2020 में अगले साल आयोजित होने वाले कुछ मैचों में एमसीसी का अगुआई करेगा.

मार्क बाउचर को मुख्य कोच नियुक्त करने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अब इस दिग्गज बनाया बल्लेबाजी सलाहकार

एमसीसी नए साल में फरवरी में कुछ मैच पाकिस्तान में खेलने के लिए टीम भेजेगी. श्रीलंका टीम के दो मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान में पहुंचने के बाद वहां 10 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है.

एमसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘क्लब अगले साल फरवरी में लाहौर में एक टीम भेजेगा, जिसमें कुछ मैच शहर में खेले जाएंगे.’

एमसीसी के मुख्य कार्यकारी और सचिव गॉय लावेंडर ने कहा, ‘पाकिस्तान के लोग एक दशक से घरेलू मैदान पर अपनी टीम को खेलते हुए देखने के लिये तरस गए थे और हाल में देश में टेस्ट क्रिकेट की वापसी को देखना शानदार है.’

रोहित-राहुल के बाद श्रेयस और पंत का भी गरजा बल्ला, विंडीज के सामने 388 रन का लक्ष्य

उन्होंने कहा, ‘क्लब के तौर पर एमसीसी की प्राथमिकताओं में यह भी शामिल है कि वह देशों का समर्थन कर खेल में अपनी वैश्विक प्रासंगिकता बनाए रखे. हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने पर काम कर रहे हैं ताकि यह दौरा आयोजित हो.’

दौरे पर एमसीसी के सारे मैच लाहौर के ऐटचेसन कॉलेज में खेले जाएंगे. लावेंडर टीम के टीम मैनेजर होंगे और एमसीसी के मुख्य कोच अजमल शहजाद इसके कोच होंगे.

उधर, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया है लेकिन उसने वहां टी-20 सीरीज खेलने पर सहमति जताई है.