ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड की धरती पर शतक लगाकर सुर्खियां बटोरने वाले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. न तो उनका बल्‍ला बोल रहा है और विकेटकीपिंग में भी वो बार-बार गलतियां करते नजर आते हैं. श्रीलंका के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा ने रिषभ पंत को अहम सलाह दी है.Also Read - IPL 2022 Auction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने श्रेयस अय्यर को किया रिलीज, रिषभ पंत सहित ये 4 क्रिकेटर्स हुए रिटेन

Also Read - Shreyas Iyer Test Debut: रिकी पोंटिग ने पूर्व कप्‍तान के डेब्‍यू पर भेजा भावुक मैसेज, क्‍या रिटेन करेगी दिल्‍ली कैपिटल्‍स ?

पढ़ें:- इंग्लिश कमेंटेटर ने सीन एबोट की वापसी पर याद दिलाई फिल ह्यूज की मौत, भड़के फैन्‍स ने बोले- इसे… Also Read - IPL 2022: MS Dhoni को 3 साल के लिए रिटेन करेगी CSK, Rishabh Pant बने रहेंगे DC के कप्तान!

कुमार संगकारा ने कहा कि  रिषभ पंत को लगातार असफलताओं के बाद खोये आत्मविश्वास को हासिल करने के लिये बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों विभाग में सहज बने रहना होगा.

संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो के दौरान कहा, “रिषभ पंत के लिये चीजें सहज बनाये रखना अहम है और उसे अपनी कमजोरियों को समझने की जरूरत है. एक बार वह इन चीजों पर काम करने में सफल हो जाए तो इसके बाद उसे रणनीति और योजना की जरूरत होगी.”

“इस समय उसे दबाव में आने की नहीं बल्कि चीजें सरल रखने की जरूरत हैं. रिषभ पंत से उसकी बल्‍लेबाजी के बारे में बात कर उसपर से दबाव कम करने की जरूरत है.’’

पढ़ें:- रोहित शर्मा: हाथ में बल्ला होने पर हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की

बता दें कि राजकोट टी20 (Rajkot T20I) के दौरान रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने बांग्‍लादेश के सलामी बल्‍लेबाज लिटन दास (Liton Das) की स्‍टंपिंग केवल बॉल को विकेट पार होने से पहले पकड़ने के कारण मिस कर दी थी.

नियम के मुताबिक अगर विकेटकीपर गेंद को विकेट पार होने से पहले पकड़ता है तो वो नोबॉल करार दी जाएगी. रिषभ पंत अहम मौकों पर लापरवाही भरे शॉट खेलकर विकेट गंवाने के लिए भी काफी आलोचना झेल चुके हैं.