नई दिल्ली. बारबाडोस में श्रीलंका-वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल परेरा को फील्डिंग के वक्त जबरदस्त चोट लगी है. चोट लगने के बाद तुरंत परेरा को एंबुलेंस के सहारे जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया. परेरा को ये चोट तब लगी जब वो बाउंड्री पर एक कैच को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे.Also Read - Sri Lanka vs India: Kusal Perera पूरे टूर्नामेंट से OUT, वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे Binura Fernando

कुसल परेरा अस्पताल में भर्ती Also Read - India tour of Sri Lanka: श्रीलंका में भारतीय क्रिकेट टीम का अभ्यास जारी

बारबाडोस टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी के 29वें ओवर के दौरान जब मेजबान टीम का स्कोर 9 विकेट पर 82 रन था उसी वक्त बाउंड्री पर खड़े कुसल परेरा एक कैच को लपकने में अपना कंट्रोल खो बैठे और वो वहां लगे होर्डिंग से जा टकराए. परेरा होर्डिंग से अपने शरीर के आगे के हिस्से से टकराए.  चोट लगने के बाद कुसल  परेरा ने अपनी छाती को जकड़ते हुए तुरंत ही मेेडिकल सहायता मांगी.इस घटना के बाद मैच को रोककर लंच ब्रेक ले लिया गया. Also Read - India vs Sri Lanka: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कुसल परेरा की होगी छुट्टी, ये होंगे नए कप्‍तान !

परेरा के खेलने पर सवाल

तीसरे दिन का खेल खत्म होने से एक घंटा पहले मैच के ऑफिशिएल ब्रॉडकास्टर्स ने बताया कि कुसल अभी भी अस्पताल में डॉक्टर्स की देख-रेख में हैं और वो अब बाकी बचे मैच में बल्लेबाजी भी नहीं कर सकते. बता दें कि कुसल परेरा की गैर मौजूदगी में धनुष्का गुणाथिलका और माहेला उद्दावटे ने श्रीलंका की दूसरी पारी की शुरुआत की.  हालांकि, अभी भी कुसल परेरा के बाकी बचे मुकाबलों में खेलने और न खेलने की आधिकारिक घोषणा की जानी बाकी है.

श्रीलंका के पास इतिहास रचने का मौका

बारबाडोस टेस्ट को जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 144 रन का टारगेट दिया है. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने तीसरे दिन 5 विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे. यानी अब चौथे दिन उसे जीत के लिए 63 रन और बनाने हैं. अगर श्रीलंका ये टेस्ट जीत लेता है तो बारबाडोस में खेले अब तक 16 टेस्ट में पहली जीत दर्ज करने वाली वो पहली एशियाई टीम बन जाएगी.