मैन ऑफ द मैच धनुष्का गुणातिलका (57) के बाद गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने पाकिस्तान को पहले टी-20 मैच में 64 रन से हरा दिया. इस जीत के बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज पहली पारी की सफलता दोहरा सकते है: फिलेंडर

पाकिस्तान ने गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. मेजबान टीम ने अपना दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की बेहतरीन हैट्रिक के सहारे श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट पर 165 रन पर रोक दिया.

पाकिस्तान की टीम हालांकि इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और वह 17.4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई.

पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 25, कप्तान सरफराज अहमद ने 24, बाबर आजम ने 13, लंबे समय बाद टीम में लौटे अहमद शहजाद ने चार और उमर अकमल खाता खोले बिना आउट हुए.

श्रीलंका की ओर नुवान प्रदीप हैट्रिक लेने से चूक गए. उन्होंने और इसुरु उदाना ने तीन- तीन विकेट जबकि वानिंदु हसरंगा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया.

श्रीलंका की ओर से गुणातिलका ने पहला अर्धशतक जड़ा

इससे पहले, श्रीलंका ने गुणातिलका के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 165 रन का स्कोर बनाया. गुणातिलका ने 38 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. टी-20 में उनका यह पहला अर्धशतक है. उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

गुणातिलका के अलावा अविष्का फर्नाडो ने 33 और भानुका राजपक्षे ने 32 जबकि कप्तान दासुन शनाका ने 10 गेंदों पर दो छक्के के सहारे 17 रनों का योगदान दिया.

पुजारा बोले- दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा 5वें दिन रन बनाना

पाकिस्तान की ओर से हसनैन ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. उनके अलावा शादाब खान को एक विकेट मिला. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा.