Colombo Kings vs Kandy Tuskers, 1st Match in Mahinda Rajapaksa International Stadium, Hambantota: बहु-प्रतिक्षित श्रीलंका की घरेलू टी20 लंका प्रीमियर लीग (LPL 2020) का आगाजा आखिरकार गुरुवार को हो गया. पहला मैच कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्स टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में Also Read - Abu Dhabi T10 League: तूफानी ओपनर Chris Gayle, रसेल, ब्रावो और Shahid Afridi अब इस टी10 लीग में करेंगे चौकों और छक्कों की बारिश

एजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) , आंद्रे रसेल (Andre Russell) और कुसल परेरा (Kusal Perera) के अलावा इरफान पठान (Irfan Pathan) जैसे खिलाड़ी मैदान में उतरे थे. कोलंबो किंग्स के कप्तान मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. Also Read - किरोन पोलार्ड के इस विशिष्ट क्लब में शामिल हुए ऑलराउंडर शोएब मलिक, T20 क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

परेरा ने 87 रन की पारी खेली  Also Read - LPL 2020 Final: शोएब मलिक के ऑलराउंड प्रदर्शन से जाफना स्टालियंस ने गॉल ग्लेडिएटर्स को हरा जीता Lanka Premier League का खिताब

कैंडी टस्कर्स की ओर से पारी की शुरुआत रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmnullah Gurbaz) और कुसल परेरा (Kusal Perera) ने की. दोनों ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. टस्कर्स ने शुरुआती 6 ओवर में 79 रन जोड़े. गुरबाज को छठे ओवर की चौथी गेंद पर कैस अहमद ने आउट कर किंग्स को पहली सफलता दिलाई.

गुरबाज 22 गेंदों पर 53 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके बाद कुसल मेंडिस ने कप्तान कुसल परेरा का अच्छा साथ दिया. मेंडिस 24 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए. अंतिम ओवर में आउट होने से पहले कुसल परेरा ने 52 गेंदों पर 87 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी अर्धशतीय पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए.

स्कर्स ने 20 ओवर में 219 रन बनाए 

असेला गुणारत्ने ने 20 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए. पेरेरा की कप्तानी पारी के दम पर टस्कर्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 219 रन बनाए. कोलंबो किंग्स की ओर से मनप्रीत गोनी, दुष्मांथा चमीरा और कैस अहमद ने एक एक विकेट लिया.

220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलंबो किंग्स को दिनेश चांदीमल और लॉरी इवांस ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले में 64 रन बटोरे. चांदीमल ने 46 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली. वह 13वें ओवर में आउट हुए जबक टीम का कुल स्कोर 131 रन था.

आंद्रे रसेल 20 रन बनाकर आउट हुए वहीं इसरु उडाना (34 ) और कैस मोहम्मद (15) ने निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. कोलंबो को आखिरी  ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे. उडाना ने पहले तीन गेंदों पर 15 रन बटोरे लेकिन आखिर के 3 गेंदों पर सिर्फ 4 रन ही बने. ऐसे में स्कोर टाई हो गया और मुकाबला सुपरओवर में पहुंच गया.

ऐसा रहा सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में कोलंबो किंग्स की ओर से बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल और इसरु उडाना आए. किंग्स ने 1 विकेट पर 16 रन बनाए. जवाब में कैंडी टस्कर्स टीम बिना कोई विकेट गंवाए 12 रन ही बना सकी. कैंडी की ओर से गुरबाज और परेरा ने सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे.