LPL 2020 Final: थिसारा परेरा (Thisara Perera) की कप्तानी वाली जाफना स्टालियंस (Jaffna Stallions) ने भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) की अगुवाई वाली गॉल ग्लेडिएटर्स (Galle Gladiators) टीम को हराकर लंका प्रीमियर लीग 2020 (Lanka Premier League 2020) का खिताब जीत लिया है.  रविवार रात हंबनटोटा में खेले गए फाइनल में जाफना ने ग्लेडिएटर्स को 53 रन से पराजित कर एलपीएल का पहला एडिशन अपने नाम किया. Also Read - वाहब रियाज से कार रेस के चक्‍कर में खड़े ट्रक से टकराई Shoaib Malik की कार !

जाफना स्टालियंस को खिताब दिलाने में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) की अहम भूमिका रही जिन्होंने फाइनल में पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन किया.  जाफना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मलिक के सर्वाधिक 46 रन और परेरा के नाबाद 39 और धनंजय डी सिल्वा के 33 रन के दम पर 6 विकेट पर 188 रन बनाए. Also Read - किरोन पोलार्ड के इस विशिष्ट क्लब में शामिल हुए ऑलराउंडर शोएब मलिक, T20 क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

ग्लेडिएटर्स की ओर से धनंजय लक्ष्ण ने सबसे अधिक 3 विकेट निकाले जबकि पेसर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir), सहान अराचिगे औरा लक्ष्ण संदाकन ने एक एक विकेट लिया. Also Read - LPL 2020 Live Streaming, Galle Gladiators vs Jaffna Stallions Final: जानें कब और कहां देखें गॉल ग्लेडिएटर्स vs जाफना स्टालियंस के बीच फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट

जवाब में गॉल ग्लेडिएटर्स टीम 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी.  ग्लेडिएटर्स की ओर से भानुका ने 17 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली जबकि विकेटकीपर आजम खान ने 36 रन का योगदान दिया.  गॉल टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

जाफना की ओर से मलिक और उस्मान शिनवारी ने दो दो विकेट चटकाए जबकि डी सिल्वा, सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal), वानिंडू हसारंगा (Wanindu Hasaranga) और डुअेन ओलिविर ने एक एक विकेट लिया.  मलिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि 10 मैचों में 17 विकेट लेने वाले हसारंगा प्लेयर ऑफ द सीरीज बने.