नई दिल्ली : मुम्बई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतिम गेंद पर विकेट लेकर उनकी टीम को आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब दिलाने वाले लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए कहा कि मलिंगा एक चैम्पियन गेंदबाज हैं. मुम्बई ने पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई की टीम को अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी लेकिन मलिंगा ने अंतिम गेंद पर विकेट लेकर मुम्बई को खिताब तक पहुंचा दिया. रोहित ने मैच के बाद कहा, “मलिंगा चैम्पियन हैं. वह बीते कई सालो से हमारे लिए कारनामा करते आ रहे हैं.”Also Read - IPL 2022 Retention List: MS Dhoni से ज्यादा 'जूनियर' को मिलेंगे पैसे, जानिए कौन हैं सबसे महंगे कप्तान?

Also Read - IPL 2022 Retentions Updates: IPL में Virat Kohli की कम हुई कीमत, इस बार सिर्फ 15 करोड़ रुपये में हुए रिटेन

श्रीलंकाई गेंदबाज ने अंतिम ओवर में सिर्फ सात रन दिए और अपनी टीम को ऐतिहासिक सफलता दिलाई. हालांकि उनके लिए इस ओवर में कमाल कर पाना आसान नहीं था क्योंकि इससे पहले के अपने ओवर में उन्होंने 20 रन दे दिए थे. Also Read - IPL 2022 का Retention पूरा, देखें- अब किस टीम के बटुए में बचा कितना पैसा, ऑक्शन में मोटा माल लेकर उतरेगी पंजाब किंग्स

मुंबई की जीत के बाद इमोशनल हुईं नीता अम्बानी, बेटे को ‘मदर्स डे’ पर गिफ्ट के लिए कहा शुक्रिया

इसे देखते हुए कप्तान रोहित अंतिम ओवर हार्दिक पांड्या से कराने पर विचार कर रहे थे लेकिन मलिंगा के अंतिम ओवरों मे शानदार गेंदबाजी के रिकार्ड और उनके अनुभव को देखते हुए अंतत: उन्होंने अपना फैसला बदल दिया.

तो क्या अगले IPL में नहीं खेलेंगे धोनी, खुद ही पढ़ लें माही का जवाब

रोहित ने कहा, “मैं हार्दिक से अंतिम ओवर कराने के बारे में सोच रहा था लेकिन मैंने ऐसे किसी व्यक्ति को यह जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया, जो इससे पहले कई बार इस तरह के हालात का सामना कर चुका है और मलिंगा से बेहतर नाम कोई नहीं हो सकता था.” रोहित के इस फैसला की तारीफ मुम्बई इंडियंस टीम के कोच माहेला जयवर्धने ने भी की. जयवर्धने ने रोहित को रणनीतिक समझ वाला कप्तान बताया.