मुंबई. विश्व कप में भारत की हार ने करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों को दुखी कर दिया. लेकिन मैच का नतीजा आने के बाद जब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के अफवाह लगने लगे, तो इससे माहौल और गमगीन हो गया. हिंदी फिल्म संगीत की महारानी और सुरों की मलिका मशहूर गायिका लता मंगेशकर को भी भारतीय टीम की हार और धोनी के संन्यास की बातों ने दुखी कर दिया. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से संन्यास नहीं लेने का अनुरोध किया है. साथ ही लता दीदी ने भारतीय टीम को हार के बावजूद हौसला न हारने की सलाह दी. लता मंगेशकर ने इस मौके पर भारतीय टीम के लिए गुलजार का लिखा एक गाना भी समर्पित किया. सोशल मीडिया पर अपना दुख शेयर करते हुए लता मंगेशकर ने कहा कि आज भले हम नहीं जीत पाए हों, लेकिन हम हारे नहीं हैं.

आईसीसी विश्व कप-2019 से भारत के बाहर होने के बाद अब इस चीज को लेकर अफवाहें फैलाया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. इसको लेकर ही लता मंगेशकर ने धोनी को खेल न छोड़ने की सलाह दी है. लता ने टि्वटर पर लिखा, “नमस्कार धोनी जी. आज कल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आपके खेल की जरूरत है और ये भी अनुरोध है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए.” धोनी से संन्यास नहीं लेने का अनुरोध करने के अलावा भारत रत्न लता ने भारतीय टीम को ‘ आकाश के उस पार भी आकाश है’ एक गाना भी समर्पित किया है.

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, “कल भले ही जीत ना पाए हो, लेकिन हम हारे नहीं हैं. गुलजार साहब का क्रिकेट के लिए लिखा हुआ यह गीत ‘आकाश के उस पार भी आकाश है’ मैं हमारी टीम को समर्पित करती हूं.” आपको बता दें कि बुधवार को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया था. इसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का विश्व कप का सफर खत्म हो गया.

(इनपुट – एजेंसी)