लीजेंड्स लीग क्रिकेट: भारतीय दिग्गज झूलन गोस्वामी बनीं एंबेसडर; 'ऑल वुमन मैच ऑफिशियल टीम' का ऐलान

एलएलसी ने लीग के लिए एक 'ऑल वुमन मैच ऑफिशियल टीम' की भी घोषणा की।

Published: January 7, 2022 8:24 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

लीजेंड्स लीग क्रिकेट: भारतीय दिग्गज झूलन गोस्वामी बनीं एंबेसडर; 'ऑल वुमन मैच ऑफिशियल टीम' का ऐलान
झूलन गोस्वामी (AFP)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) ने शुक्रवार को महान भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) को एंबेसडर नियुक्त किया है। एलएलसी ने लीग के लिए एक ‘ऑल वुमन मैच ऑफिशियल टीम’ की भी घोषणा की, जिसमें दुनियाभर से आईसीसी की पैनल में शामिल महिला अंपायर और मैच रेफरी शामिल हैं।

Also Read:

दक्षिण अफ्रीका की शांड्रे फ्रिट्ज पूरी लीग के लिए मैच रेफरी होंगी, जबकि शुभा भोसले गायकवाड़ भारत की सबसे कम उम्र की महिला अंपायर, दक्षिण अफ्रीका की लॉरेन एगेनबाग, पाकिस्तान की हुमैरा फराह और हांगकांग की रेनी मोंटगोमरी अंपायर की भूमिका में नजर आएंगी।

गोस्वामी ने कहा, “ये आश्चर्यजनक है। मैं इस तरह के एक अद्भुत पहल के लिए क्रिकेट बिरादरी का प्रतिनिधित्व करने के लिए गर्व और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं खेल के महान खिलाड़ियों को एक बार फिर से मैदान पर आने और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक हूं। मैच अधिकारियों को मेरी शुभकामनाएं, मुझे यकीन है कि वे शानदार काम करेंगे। यह एक खेल के रूप में क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक और पथ-प्रदर्शक होने जा रहा है।”

लीग के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, “पिछले कुछ सालों में महिला क्रिकेट के उत्थान और समर्थन के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। आईसीसी ने पिछले साल क्रिकेट को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं, जो की महिला खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 8:24 PM IST