नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) शुरू से ही फुटबॉल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. किसी भी मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान वो अक्सर फुटबॉल खेलना पसंद करते हैं. हालही में एक इंटरव्यू के दौरान विराट ने एक मुश्किल सवाल का सामना किया. उनसे पूछा गया फुटबाल जगत के दो दिग्गज खिलाड़ियों पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी के बीच सर्वश्रेष्ठ कौन है, इस सवाल के जवाब में कप्तान कोहली ने बिना वक्त लिए रोनाल्डो का नाम ले लिया. कप्तान कोहली ने रोनाल्डो की फिटनेस की तारीफ करते हुए उन्हें मेसी से ऊपर बताया.

भारतीय कप्तान ने कहा, “यह मेरी व्यक्तिगत पसंद है. मेसी एक पूरी तरह से स्वभाविक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मेरे लिए यह मायने रखता है कि आप के अंदर जो भी क्षमता है क्या वह मैच के प्रत्येक मिनट में आप इस्तेमाल करते हैं. इस मामले में रोनाल्डो सबसे अलग हैं.” उन्होंने कहा, “मैंने जितने भी खिलाड़ी देखे हैं, रोनाल्डो उनमें से सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं. उनके खेलने की शैली उन्हें भीड़ से अलग करती है.”

Best FIFA Football Awards 2019: रोनाल्डो और वान दिक को पछाड़ कर मेसी फिर बने ‘सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर ऑफ द ईयर’

आपको बता दें की हाल ही में हुए बेस्ट फीफा फुटबॉल अवार्ड में अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने छठी बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम कर पूरी दुनिया में अपनी बादशाहत का ऐलान कर दिया है. मेसी ने इस रेस में पुर्तगाल और जुवेंटस के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को हराकर एक नया इतिहास रच दिया है.

इस खिताब का पीछा करते करते नीदरलैंड और लिवरपूल के दिग्गज फुटबॉलर वर्जिल वान दिक (Virgil van Dijk) भी बहुत करीब पहुंच चुके थे. मगर, मेसी के आगे इनमें से कोई भी नहीं टिक पाया. मेसी ने इससे पहले साल 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में  ये पुरुस्कार जीत कर अपना वर्चस्व कायम रखा है. जुवेंटस स्टार रोनाल्डो ने भी पांच बार ये खिताब अपने नाम किया है.