दोहाः फीफा विश्व कप-2022 के दौरान कतर में विदेशी प्रशंसकों के लिए शराब पर पाबंदी नहीं होगी. टूर्नामेंट के दौरान कतर में करीब 10 लाख विदेशी प्रशंसकों के आने की संभावना है और उनके लिए देश अपनी नीति में बदलाव करने के लिए तैयार है. विश्व कप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासेर अल-खातेर ने कहा, “कतर एक रूढ़िवादी देश है और शराब हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है, लेकिन मेहमान नवाजी है.

Video: स्वर सम्राज्ञी के जन्मदिन पर बोले सचिन- पहली बार मैंने आपका गाना तब सुना था जब मैं….

विश्व कप के लिए हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि विदेशी प्रशंसकों के लिए शराब का प्रबंध हो. हम कुछ जगह निर्धारित करेंगे जहां प्रशंसकों को शराब मिल सकेगी. यह स्थान पारंपरिक स्थलों से दूर होंगे.” अल-खतेर ने यह भी कहा कि बहरीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र से भी प्रशंसकों को कतर में आने की छूट होगी. इन सभी देशों ने राजनीतिक कारणों के चलते फिलहाल, कतर का बहिष्कार किया हुआ है.

Video: दुनिया देखेगी दूसरे मलिंगा का कहर, अब यह गेंदबाज बनेगा श्रीलंका की ताकत

दूसरी ओर, टूर्नामेंट के लिए कतर में ट्रांसजेंडर प्रशंसकों का भी स्वागत किया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि ट्रांसजेंडर और समलैंगिक फुटबाल प्रशंसक भी टूर्नामेंट के दौरान कतर में आ सकते हैं, लेकिन उन्हें देश की संस्कृति का भी सम्मान करना होगा. अल-खातेर ने कहा, “मैं हर प्रशंसक को यह भरोसा दिलाता हूं कि कतर दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से है. यहां हर फुटबाल प्रशंसक का स्वागत है चाहे वो किसी भी लैंगिक झुकाव, धर्म, जाती या नस्ल का हो.”