नई दिल्ली : टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2018 का फाइनल मैच खेला जा रहा है. दुबई में खेले जा रहे इस मुकाबले में बांग्लादेश टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रहा है. इस दौरान ओपनर खिलाड़ी लिटन दास और मेहदी हसन ने टीम को शानदार शुरुआत दी. इन खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही टीम इंडिया के बॉलर्स पर दबाव बनाकर रखा. इस तरह लिटन ने अर्धशतक भी जड़ा. लिटन के अर्धशतक के बाद कप्तान मशर्फे मुर्तजा ने ड्रेसिंग रूम से एक खास मैसेज दिया.

दरअसल फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीता. कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. इसके बाद बांग्लादेश के लिए लिटन और मेहदी ओपनिंग करने आए. इन दोनों खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही बाउंड्री लगानी शुरू कर दी. इस तरह लिटन ने अर्धशतक जड़ दिया. उनके अर्धशतक के बाद मशर्फे मुर्तजा ने ड्रेसिंग रूम से मैसेज दिया. मशर्फे में लिटन को इशारा करते हुए कहा कि हम बड़ा स्कोर बनायेंगे. उनका इशारा टीम इंडिया के लिए कहीं न कहीं चुनौती भी था. मशर्फे ने उन्हें शाबाशी भी दी.

LIVE India vs Bangladesh Final: बांग्लादेश को लगा पहला झटका, केदार जाधव ने हसन को किया आउट

फाइनल मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज शुरुआती ओवर में रन रोकने में नाकाम रहे. इसके अलावा वो विकेट भी हासिल नहीं कर पाए. लिटन और हसन ने 18 ओवर में शतकीय साझेदारी पूरी कर ली. यहां तक भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 16 रन और जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 29 रन दिए. जब कि जडेजा ने 21 और कुलदीप ने 16 रन दिए. चहल ने 2 ओवर में 19 रन दिए.

देखें वीडियो :

बता दें कि एशिया कप 2018 से पहले 2016 में भी फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया था, जिसमें भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की थी. लेकिन इस बार मुकाबले में बांग्लादेश ने काफी अच्छी शुरुआत की है. टीम ने बिना विकेट गंवाए 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. यहां भारतीय गेंदबाज अब तक विकेट लेने में असफल रहे हैं.