Live Updates

  • 5:05 PM IST

  • 4:58 PM IST
    ऑस्ट्रेलिया 289 (49.3): आखिरी दो ओवरों में 21 रनों की जरूरत। 49वां ओवर शार्दुल डालेंगे। कोहली ने बुमराह की जगह ठाकुर पर भरोसा दिखाया है। ओवर में मात्र 6 रन आए। यानि कि आखिरी ओवर बुमराह डालेंगे। ओवर की तीसरी गेंद पर जम्पा को एलबीडब्ल्यू आउट कर बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को 289 पर समेटा। इसी के साथ टीम इंडिया ने 13 से तीसरा वनडे जीता। सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम रही।

    जम्पा एलबीडब्ल्यू 4 (7) बुमराह
  • 4:50 PM IST
    ऑस्ट्रेलिया 282/9 (48): 47वां ओवर शार्दुल ठाकुर कराएंगे। ओवर की आखिरी गेंद पर सीन एबॉट विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच आउट हुए। शार्दुल का शानदार ओवर, केवल चार रन देकर एक विकेट लिया।

    48वें ओवर की पहली ही गेंद पर नटराजन ने सफलता हासिल की। एश्टन एगर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कुलदीप यादव को आसान सा कैच थमा बैठे। नौवां विकेट गिरने के बाद क्रीज पर एडम जम्पा और जॉश हेजलवुड मौजूद हैं। 70 ओवर और 2 विकेट के साथ नटराजन ने अपना स्पेल खत्म किया।

    एगर 28 (28) कैच कुलदीप गेंद नटराजन
    एबॉट 4 (9) कैच राहुल गेंद ठाकुर
  • 4:48 PM IST

  • 4:40 PM IST
    ऑस्ट्रेलिया 274/7 (46): 45वें ओवर में बुमराह को आखिरकार उनका पहला विकेट मिला और जो वो भी सेट बल्लेबाज मैक्सवेल का। ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह के खिलाफ विकेट छोड़कर खेलने की कोशिस में मैक्सवेल बोल्ड हुए और इसी के साथ मैच पर भारत की पकड़ मजबूत हुई। क्रीज पर नए बल्लेबाज सीन एबॉट हैं। 46वां ओवर नटराजन कराएंगे। ओवर में मात्र 4 रन आए। 24 गेंदो पर 28 रनों की जरूरत।

    मैक्सवेल 59 (38) बोल्ड बुमराह
  • 4:25 PM IST
    ऑस्ट्रेलिया 264/6 (44): 43वें ओवर में कुलदीप अपने स्पेल का आखिरी ओवर डालेंगे। ओवर की तीसरी गेंद पर मैक्सवेल ने स्विच हिट लगाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए 6 रन बनाए। ओवर में कुल 12 रन आए।

    44वें ओवर में नटराजन की वापसी और पहली ही गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाकर मैक्सवेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरी गेंद पर मैक्सवेल ने कवर्स और मिड ऑफ के गैप में चौका लगाया। ओवर की चौथी गेंद पर एगर ने ही हाथ खोले और स्क्वायर लेग की दिशा में चौका लगाया। एक वाइड समेत ओवर में कुल 18 रन आए। 36 गेंदो पर 39 रनों की जरूरत।
  • 4:14 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया 234/6 (42): 41वें ओवर में जसप्रीत बुमराह अटैक में वापस, ओवर में केवल तीन रन आए। 42वें ओवर में बुमराह अटैक में लौटे। ओवर में केवल चार रन आए।

  • 4:06 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया 227/6 (40): छठां विकेट गिरने के बाद रन रेट एक बार फिर धीमा हुआ। 39वें ओवर में ठाकुर के खिलाफ 2 ही रन आए। 40वें ओवर के लिए नटराजन अटैक में वापस आए। ओवर की चौथी गेंद पर नए बल्लेबाज एश्टन एगर ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर एक और चौका लगाकर मैक्सवेल ने ओवर में कुल 14 रन जोड़े। 40 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया को 60 गेंदो पर 76 रनों की जरूरत।

  • 3:54 PM IST
    ऑस्ट्रेलिया 211/6 (38): 37वें ओवर में शार्दुल की अटैक में वापसी हुई। ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव की खराब फील्डिंग की बदौलत कैरी ने तीन रन चुराए। ओवर में 8 रन आए।

    38वें ओवर में भारत को छठीं सफलता मिली जब चौथी गेंद पर कैरी ने कवर्स की तरफ खेलकर रन लेने की कोशिश की। गेंद सीधा कोहली के पास गई, जिसके बाद कैरी वापस स्ट्राइकर एंड की तरफ जाने लगा लेकिन कोहली के तेज थ्रो की मदद से राहुल ने गेंद फौरन विकेट पर लगा दी। ओवर में 6 रन आए।

    कैरी 38 (42) रन आउट कोहली/राहुल
  • 3:50 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया 197/5 (36): 35वें ओवर में मैक्सवेल ने बुमराह की चौथी गेंद पर कवर और प्वाइंट के बीच से चौका लगाया। 36वें ओवर में जडेजा मैक्सवेल के अटैक का शिकार हुए। ओवर की तीसरी गेंद पर मैक्सवेल ने घुटने पर बैठकर डीप मिड विकेट की दिशा में शानदार छक्का लगाया और फिर अगली गेंद पर उसी दिशा में एक और गगनचुंबी छक्का जड़ा। ओवर में कुल 14 रन आए।

IND vs AUS, 3rd ODI, Live Cricket Score: भारतीय टीम को आज मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के सामने तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में उतरना है. सीरीज का नतीजा पहले ही आ चुका है. कंगारू टीम ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. आज के मुकाबले में विराट कोहली एंड कंपनी के सामने सम्‍मान बचाने की चुनौती होगी क्‍योंकि भारतीय टीम लगातार सात अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले हार चुकी है. ऐसे में टी20 सीरीज से पहले भारत जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा. Also Read - India vs Australia- अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज ड्रॉ हुई तो यह पिछली हार से भी बुरी: Ricky Ponting

Live Cricket Score, India vs Australia, 3rd ODI, Live Updates, Ball by Ball Commentary of 3rd ODI at Manuka Oval, Canberra

चोटिल डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में कप्‍तान एरोन फिंच ओपनिंग स्‍लॉट में मार्नस लबुशाने को मौका दे सकते हैं. वहीं, भारत की बात की जाए तो मयंक अग्रवाल का खराब फॉर्म और गेंदबाजों के विफल होना टीम मैनेजमेंट की सबसे बड़ी समस्‍या है. Also Read - IND vs AUS ब्रिसबेन टेस्ट: चोट से ऑस्ट्रेलिया भी हुआ परेशान, इस दिग्गज फास्ट बॉलर की हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव

भारतीय टीम चाहेगी कि अगर ऑस्‍टेलिया पहले बल्‍लेबाजी करती है तो उसे 300 रन तक ही सीमित रखने का प्रयास करे. पहले बल्‍लेबाजी करने की सूरत में बेहत खतरनाक स्‍टीव स्मिथ की फॉर्म को देखते हुए भारत का बोर्ड पर बड़ा लक्ष्‍य सेट करना होगा. Also Read - IND vs AUS: ब्रिसबेन टेस्ट में जीत चाहे भारत, इन 8 खिलाड़ियों से है 'आखिरी उम्मीद'