Live Updates

  • 5:30 PM IST

    भारत की ओर से बैटिंग करते हुए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए.

  • 5:30 PM IST

    भारत को टी-20 सीरीज के पहले मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा.

  • 5:27 PM IST

    भारत का 7वां विकेट गिरा. दिनेश कार्तिक 30 रन बनाकर आउट हुए

  • 5:27 PM IST

    टीम इंडिया छठा विकेट गिरा. क्रुणाल पांड्या 2 रन बनाकर आउट हुए.

  • 5:19 PM IST

    धवन के आउट होने के बाद क्रुणाल पांड्या बैटिंग करने आए हैं.

  • 5:18 PM IST

    भारतीय टीम का पांचवां विकेट गिरा. रिषभ पंत 20 रन बनाकर आउठ हुए. उन्हें एंड्रुय टाय ने आउट किया.

  • 4:50 PM IST

    टीम इंडिया का चौथा विकेट गिरा. शिखर धवन 76 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें बिलि स्टेनलेक ने आउट किया. धवन के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने आए हैं.

  • 4:45 PM IST

    भारतीय टीम का तीसरा विकेट गिरा. विराट कोहली 4 रन बनाकर आउट हुए. कोहली के आउट होने के बाद रिषभ पंत बैटिंग करने आए हैं. 11 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 96/3

  • 4:27 PM IST

    शिखर धवन ने शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक पूरा किया. 31 गेंदों में अब तक 59 रन बना लिए हैं. धवन ने 10 चौके और 1 छक्का भी जड़ा.

  • 4:10 PM IST

    टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा. रोहित 7 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें बेहरनडॉर्फ ने पवेलियन भेजा. रोहित के आउट होने के बाद लोकेश राहुल बैटिंग करने आए हैं.

नई दिल्ली.  पिछले दो विदेशी दौरों पर खराब खेल की वजह से आलोचना का शिकार होने वाली भारतीय टीम का इस साल का आखिरी विदेशी दौरा आज से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहा है. दौरे की शुरुआत T20 सीरीज से हो रही है, जिसका पहला मैच आज ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर है. भारतीय टीम इस दौरे का आगाज ब्रिसबेन T20 को जीतकर करना चाहेगी और उसे अपने इस मकसद में कामयाबी मिले, इसे लेकर उसे सपोर्ट करने के लिए फैंस का हुजूम भी जुटने लगा है.

बता दें कि ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर आज टीम इंडिया अपना पहला T20 मैच खेलने उतरेगी. वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने यहां खेले अब तक 3 T20 मुकाबलों में 2 में जीत दर्ज की है और एक ंमें उसे हार का सामना करना पड़ा है.

भारतीय टीम पिछले 7 T20 सीरीज से अजेय हैं. दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई टीम अभी तक मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद से उबर नहीं सकी है . उसे पिछले 4 T20 मुकाबलों से लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं पिछले 4 T20 मुकाबलों में उसके टॉप ऑर्डर का परफॉर्मेन्स भी निराशाजनक रहा है.

गाबा की विकेट पर बाउंस वैसे ही ज्यादा मिलता है. ऐसे में रोहित ही नहीं बल्कि बाकी भारतीय बल्लेबाजों को भी सचेत रहने की जरूरत होगी. कोहली और रोहित के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी टीम के अहम बल्लेबाज हैं. बता दें कि भारत ने मैच से एक दिन पहले अपने अंतिम-12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है.

वहीं अगर आस्ट्रेलिया की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी कप्तान एरॉन फिंच के जिम्मे है. भारत की मजबूत टीम के खिलाफ अगर आस्ट्रेलिया को जीत चाहिए तो फिंच को आगे रहकर रन बनाने होंगे. फिंच के अलावा आस्ट्रेलिया के पास क्रिस लिन जैसा बल्लेबाज भी है. लिन भी फॉर्म में नहीं है. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था.