IPL 2020 News Today: अबू धाबी में खेले गए आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (MI vs CSK) ने पांच विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. मुंबई की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों 162/9 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान चेन्‍नई ने चार गेंद बाकी रहते ही मैच जीत लिया. आइये हम आपको पहले मुकाबले में चेन्‍नई की जीत के पांच कारणों के बारे में बताते हैं. Also Read - IPL 2020 RCB vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स को मिली 8 विकेट से जीत के 5 कारणों में रुतुराज गायकवाड़ रहे टॉप पर

  1. अंबाती रायडू की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी: लंबे समय से मीडिया की सुर्खियों से दूर रहे अंबाती रायडू को जब आज मौका मिला तो उन्‍होंने इसका भरपूर फायदा उठाया. रायडू उस वक्‍त बल्‍लेबाजी के लिए आए जब सीएसके महज छह रन पर दो विकेट गंवा चुका था. यहां से उन्‍होंने एक छोर से तेजी से रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई. उन्‍होंने 48 गेंद का सामना कर 71 रन ठाेके दिए. इस दौरान उनके बल्‍ले से छह चौके और तीन छक्‍के निकले. वो जब आउट हुए टीम को जीत के लिए 42 रन की दरकार थी.
  2. फॉफ डु प्‍लेसिस की सधी हुई पारी: फाफ डु प्‍लेसिस बीते एक साल से लगातार अपने देश साउथ अफ्रीका की सीमित ओवरों की टीम से नजरअंदाज किए जा रहे हैं. उन्‍होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए 44 गेंदों पर 58 रन की नाबाद पारी खेली. वो जीत का चौका लगाने के बाद ही महेंद्र सिंह धोनी के साथ वापस डगाउट में लौट.
  3. रायडू-फाफ की साझेदारी: जल्‍द दो विकेट गंवाने के बाद फाफ डु प्‍लेसिस ने अंबाती रायडू के साथ मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की बड़ी साझेदारी बनी. एक समय ऐसा लगा कि दोनों अपनी साझेदारी के दम पर ही मैच जिताकर वापस लौटेंगे. डु प्‍लेसिस अंत तक डटे रहे. रायडू 48 गेंद पर 71 रन बनाकर आउट हुए. 16वें ओवर में राहुल चाहर ने रायडू को कॉट एंड बोल्‍ड किया.
  1. लुंगी एनगिडी की घातक गेंदबाजी: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चेन्‍नई की जीत का अहम हिस्‍सा हैं. मुंबई को क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा ने अच्‍छी शुरुआत दिलवाई. 15 ओवरों के बाद मुंबई का स्‍कोर पांच विकेट के नुकसान पर 126 रन था. ऐसा लग रहा था कि मुंबई मैच में असानी से 180 से 190 रन का लक्ष्‍य रखेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उन्‍होंने पहले क्रुणाल पांड्या को तीन रन के निजी स्‍कोर पर आउट किया. जल्‍द ही कीरोन पोलार्ड 18(14) भी एनगिडी का शिकार बने. 11 रन बनाकर खेल रहे जेम्‍स पैटिंसन को भी एनगिडी ने ही चलता किया. आखिरी दो ओवर में मुंबई ने तीन विकेट गंवाए. निर्धारित 20 ओवरों में 162/9 रन ही बना पाया.
  2. चाहर- जडेजा की शानदार गेंदबाजी: कोरोन महमारी से लड़कर मैदान पर वापसी करने वाले दीपक चाहर ने इस मैच में दो विकेट निकाले. उन्‍होंने सूर्यकुमार यादव और ट्रेंट बोल्‍ट को आउट किया. वहीं, जडेजा ने सौरव तिवारी और हार्दिक पांड्या के अहम विकेट आए.
Also Read - IPL इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई चेन्नई, मुंबई से मिली 10 विकेट की हार, ये रहे 5 बड़े कारण

Also Read - HIGHLIGHTS CSK vs MI: मुंबई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से रौंदा