नई दिल्ली : लोकेश राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. राहुल ने 64 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 6 चौकों की मदद से आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया. राहुल के इस शतक की मदद से पंजाब ने मुंबई इंडियन्स को 198 रन का लक्ष्य दिया. राहुल की बात करें तो उन्होंने इस शतक की बदौलत एक खास रिकॉर्ड बनाया. राहुल ने रोहित शर्मा और सुरेश रैना की एक खास लिस्ट में जगह बना ली है.

मुंबई और पंजाब के बीच वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2019 का 24वां मैच खेला जा रहा है. इसमें पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 197 रन बनाए. इस दौरान ओपनर खिलाड़ी राहुल ने नाबाद शतक जड़ा. यह उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है. राहुल ने इस शतक की बदौलत रैना और रोहित की लिस्ट में जगह बना ली. राहुल भी अब टी-20 इंटरनेशनल और आईपीएल में शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वो ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.

फ्लाइट के इंतजार में फर्श पर ही सो गए धोनी, साक्षी में दिखी माही जैसी सादगी

गौरतलब है कि राहुल के अलावा आईपीएल 2019 में तीन और खिलाड़ियों ने शतक जड़े हैं. राहुल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं. वॉर्नर ने नाबाद 100 रन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाए थे. वहीं बेयरस्टो इसी टीम के खिलाफ 114 रन बनाकर आउट हुए थे. वहीं राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाया था. संजू ने नाबाद 102 रन बनाए थे. अब राहुल ने भी शतक लगा दिया.

दीपक चाहर ने वो कर दिखाया जो IPL के 12 साल के इतिहास में कोई नहीं कर पाया

राहुल के इस सीजन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह अब तक ठीक रहा है. उन्होंने 7 मैचों में 317 रन बनाए. इस दौरान 3 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है. राहुल ने इस दौरान कुल 25 चौके और 10 छक्के जड़े हैं. उनका 131.53 का स्ट्राइक रेट रहा. वहीं ओवर ऑल देखें तो उन्होंने 60 आईपीएल मैचों में 1701 रन बनाए है. इस दौरान 13 अर्धशतक और एक शतक जड़ा. राहुल पंजाब के लिए इस सीजन में दमदार खिलाड़ी साबित हुए हैं.