नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड लायंस के साथ होने वाले पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के लिए बुधवार को इंडिया-ए टीम की घोषणा कर दी. बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर चयन समिति ने इंडिया-ए टीम की घोषणा की. इंडिया-ए और इंग्लैंड लायंस के बीच पहला चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच सात फरवरी से केरल के वायानाद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बीच इस समय तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे मैच खेला जा रहा है जिसमें मेजबान इंडिया-ए 4-0 से आगे चल रही है. मेजबान टीम अगर गुरुवार को होने वाले पांचवें वनडे में भी जीत दर्ज कर लेती है तो वह सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर लेगी.

टीम इंडिया को इस तकनीक ने सिखाया हवा में उड़कर कैच पकड़ना

गौरतलब है कि लोकेश राहुल को भी इंडिया ए की टीम में जगह मिली है. इससे पहले वो टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे, जहां एक विवाद की वजह से उन्हें निलंबित कर दिया गया था. लेकिन सीओए के एक फैसले के बाद उन्हें घरेलू मैचों के साथ-साथ इंटरनेशनल मैचों में भी खेलने की अनुमति मिल गई. राहुल के साथ हार्दिक पांड्या को भी निलंबित कर दिया गया था. लेकिन निलंबन हटने के बाद पांड्या को मुख्य टीम में जगह मिल गई. जबकि राहुल इंडिया ए में शामिल हो गए.

INDvsNZ: भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

इंडिया-ए की टीम : अंकित बावने (कप्तान), लोकेश राहुल, एआर ईश्वरण, प्रियांक पांचाल, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, मयंक मारकंडे, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, वरुण एरॉन.