नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड (India vs England) के बीच बर्मिंघम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इसमें इंग्लैंड ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 287 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 20 ओवर तक 3 विकेट खोकर 71 रन बनाए. टीम के लिए शिखर धवन और मुरली विजय ( Murali Vijay )ने ठीक शुरुआत दी. लेकिन अर्धशतकीय साझेदारी के बाद दोनों ही खिलाड़ी आउट हो गए. इस दौरान लोकेश राहुल ( Lokesh Rahul ) भी महज 4 रन बनाकर चलते बने. उन्हें सैम कर्नर ( Sam Curran ) ने शानदार तरीके से बोल्ड किया.

दरअसल भारत की पहली पारी के लिए धवन और विजय ओपनिंग करने आए. इस दौरान विजय 20 रन बनाकर सैम कर्रन की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद ठीक राहुल भी महज 2 गेंदों में 4 रन बनाकर बोल्ड हो गए. कर्रन ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकी. इसे राहुल ने ड्राइव करना चाहा, लेकिन गेंद इनसाइड इज को छूते हुए स्टम्प्स में चली गई. राहुल के आउट होते ही इंग्लैंड के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई. कर्रन ने इसी ओवर में विजय को भी आउट किया था. विजय भी बोल्ड हो गए थे.

IND vs ENG: लंच ब्रेक तक भारत ने 3 विकेट खोकर बनाए 76 रन

देखें वीडियो :

इंग्लैंड की पहली पारी के बाद भारत की शुरुआत ठीक रही थी. लेकिन विजय के आउट होने के बाद 3 अहम विकेट चले गए. इनमें धवन, राहुल और विजय खुद शामिल रहे. कमाल की बात यह है कि ये तीनों विकेट सैम कर्रन ने लिए. अपनी खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने टीम इंडिया की शुरुआत खराब कर दी. हालांकि अब कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे से टीम को उम्मीद होगी.

काउंटी क्रिकेट में खेलने का अश्विन को मिला बड़ा फायदा, टेस्ट मैच में अपनायी ये ट्रिक

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने ऑल आउट होने तक 287 रन बनाए. इस दौरान कप्तान जो रूट ने 80 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 70 रन की अहम पारी खेली. इस दौरान भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए रविचन्द्रन अश्विन ने 4 विकेट और मोहम्मद शमी ने 3 विकेट झटके. इसके जवाब में भारतीय टीम ने लंच ब्रेक तक 21 ओवर में 3 विकेट खोकर 76 रन बना लिए हैं.