नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लीड्स में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए गए हैं. टीम में भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. जब कि उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और लोकेश राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया गया. राहुल पिछले वनडे मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए थे. जब कि सीरीज के पहले वनडे मैच में 9 रन बनाकर नाबाद रहे थे. राहुल के प्लेइंग इलेवन से बाहर करना टीम इंडिया के फैन्स को अच्छा नहीं लगा. इसलिए उन्होंने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को ट्विटर पर आड़े हाथों लिया.

दरअसल लीड्स में खेला जा रहा मुकाबला निर्णायक साबित होगा. इसलिए कोहली और टीम मैनेजमेंट ने राहुल पर भरोसा नहीं दिखाया. उन्होंने उनकी जगह दिनेश कार्तिक को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना. राहुल लंदन में खेले गए वनडे मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए थे. दूसरी ओर कार्तिक की बात करें तो वो अनुभवी खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड की परिस्थितियों से वाकिफ हैं. लिहाजा टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में चुनना ठीक समझा. हालांकि यह बात टीम इंडिया के फैन्स को अच्छी नहीं लग रही है. उन्होंने कोहली और शास्त्री को आड़े हाथों लिया. फैन्स ने सुरेश रैना को प्लेइंग इलेवन में रखने पर सवालिया निशान भी लगाया.

LIVE INDvsENG: टीम इंडिया को लगा पहला झटका, रोहित 2 रन बनाकर आउट

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, मुझे अभी तक कप्तान लॉजिक समझ नहीं आया. राहुल को हटाकर कार्तिक को शामिल किया गया? जबकि सुरेश रैना प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं. अच्छा… हम डीके को चाहते थे लेकिन केएल की जगह नहीं.

टीम इंडिया के फैन्स का वीडियो देख भावुक हुए कोहली, सोशल मीडिया पर लिखा स्पेशल मैसेज

वहीं एक यूजर ने लिखा कि राहुल टीम इंडिया में नंबर 3 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे, पढ़ें कब और कहां देख सकेंगे लाइव मैच

बता दें कि 3 टी-20 मैचों की सीरीज में राहुल ने कुल 126 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा था. राहुल सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने 3 पारियों में 7 छक्के लगाए. हालांकि वो वनडे सीरीज में के दूसरे मैच बिना खाता खोले आउट हो गए और इससे पहले 9 रन ही बना पाए, क्यों कि उन्हें आगे बल्लेबाजी का मौका नहीं. लेकिन तीसरे वनडे से बाहर करना फैन्स को अच्छा नहीं लगा.