पाकिस्तान ने लॉर्ड्स मैदान में हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान इंग्लैंड को 75 रनों से हरा दिया। चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।Also Read - 'चीन के कारण दक्षिण एशिया की स्थिरता पर खतरा'; CDS रावत बोले- भारत विरोधी है ड्रैगन-पाकिस्तान की सांठगांठ

Also Read - Pakistan: इस्लामिक कट्टरपंथियों और पुलिस के बीच झड़प, अब तक 10 की मौत, 700 से अधिक लोग जख्‍मी

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जेम्स विंस (42), गैरी बालांस (43) और जॉनी बेयरस्टो (48) ही कुछ देर संघर्ष कर सके। Also Read - भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं रोहित शर्मा, मोहम्मद रिजवान: यूनिस खान

यह भी पढ़े: इस खिलाड़ी ने थोड़ा इंजमाम उल हक के शतकों का रिकॉर्ड

इससे पहले पाकिस्तान की पारी चौथे दिन मात्र 13 गेंदों पर समेटने के बाद इंग्लिश टीम चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। हालांकि 100 रन के भीतर उसके चार अहम विकेट गिर चुके थे।

कप्तान एलिस्टर कुक (8), एलेक्स हेल्स (16) और जोए रूट (9) के रूप में राहत अली ने पाकिस्तान को शुरुआती तीन सफलता दिलाई। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मध्यक्रम ने कुछ संघर्ष जरूर किया।

पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने चार, राहत अली ने तीन, मोहम्मद आमिर ने दो और वहाब रियाज ने एक विकेट चटकाया। दोनों पारियों को मिलाकर यासिर शाह ने कुल 10 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (114) की शतकीय पारी की बदौलत 339 रन बनाए थे। मिस्बाह के अलावा असद शफीक (73) और मोहम्मद हफीज (40) ने भी अहम पारियां खेली थीं।

पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट हासिल किए थे।

इंग्लैंड पहली पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (81), जोए रूट (48) और वोक्स (नाबाद 35) की बदौलत 272 रन बना सका था।

वोक्स ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाए और पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 215 रन बना सकी थी। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शफीक ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली थी। शफीक के अलावा सरफराज अहमद (45) और यासिर शाह (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं।

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट हासिल किए।