अफगानिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम (Afghanistan Under-19) ने लखनउ में खेल जा रहे यूथ वनडे टूर्नामेंट में भारत की अंडर-19 टीम (India Under-19) को तीसरे मैच में 3 विकेट से पराजित कर दिया है. इस हार के बावजूद भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है.

B’Day Special: सुरेश रैना के जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा उनका ये गाना

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. कप्तान शुभंग हेगड़े ने सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली जबकि विक्रांत भदोरिया 39 रन बनाकर आउट हुए.

मेजबान भारतीय टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. अफगानिस्तान की ओर से आबिद मोहम्मदी ने सबसे अधिक 4 जबकि अब्दुल रहमान ने तीन विकेट चटकाए. अबीदुल्लाह तनीवाल ने दो विकेट लिए.

IPL Auction 2020: अबु धाबी T10 लीग 2019 के वो 5 स्टार खिलाड़ी जिन्हें IPL2020 नीलामी में मिल सकती है अच्छी कीमत

भारत की ओर से रखे गए 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 46.2 ओवर में 7 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया. अफगानिस्तान की ओर से ओपनरम इमरान ने सबसे अधिक 34 रन की पारी खेली जबकि मोहम्मद इशाक ने 32 रन का योगदान दिया.

अब्दुल रहमान 26 रन बनाकर आउट हुए वहीं रहमनुल्लाह ने 21 रन की पारी खेली. भारत की ओर से कार्तिक त्यागी ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. हेगड़े की झोली में दो विकेट आए.