इटली के माटिओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) ने कैसपर रूड को 6-4, 6-4 से हराकर मैड्रिड ओपन (Madrid Open 2021) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बना ली  है, जहां उनका सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) से होगा। Also Read - राफेल नडाल को सीधे सेटों में हराकर मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे एलेक्सजेंडर ज्वेरेव; डॉमिनिक थीम से होगा सामना

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, आठवीं सीड बेरेटिनी ने केवल एक ही गंवाते हुए फाइनल तक का सफर किया है। वो मैड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले इटालियन खिलाड़ी है।

पिछले महीने ही सर्बियो ओपन का खिताब जीतने वाले बेरेटिनी इटली के तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रवेश किया है। उनसे पहले फेबियो फोगनिनी और जेनिक सिनर यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

जर्मनी के ज्वेरेव ने अपनी नंबर एक प्रतिद्वंदी थीम को 6-3, 6-4 से हराकर मैड्रिड ओपन फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल मैच में विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी राफेल नडाल को सीधे सेटों में हराया था।

थीम के खिलाफ जीत के बाद जर्मनी खिलाड़ी ने कहा, “मैं इससे बेहद खुश हूं। हमने कुछ शानदार मैच खेलें है। मुझे लगता है कि हमने दुनिया के सबसे बड़े मैच खेलें हैं। हमने मास्टर्स फाइनल, ग्रैंड स्लैम फाइनल खेले हैं, हम अब भी आगे बढ़ रहे हैं, हम आने वाले सालों में और आगे जाएंगे और उम्मीद है कि कुछ और शानदार मैच खेलेंगे।”

ज्वेरेव ने आगे कहा, “मैं निश्चित तौर पर एक और ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलने के लिए उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं इसे अपने पक्ष में मोड़ सकूंगा।”