साल 2019-20 के लिए बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रेक्ट से बाहर हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार झारखंड की रणजी टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है। बता दें कि धोनी जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए विश्व कप सेमीफाइनल मैच के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं।

पीटीआई से बातचीत में झारखंड टीम से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “हमें भी नहीं पता था कि वो आकर लड़कों के साथ अभ्यास करने वाले हैं। ये आश्चर्यजनक था। उन्होंने कुछ देर बल्लेबाजी की और फिर अपना रूटीन किया। हमें उम्मीद है कि इसके बाद से वो नियमित तौर पर खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करेंगे। उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों को मदद ही मिलेगी।”

अभ्यास के लिए नई गेंदबाजी मशीन लाए धोनी

टीम से जुड़े सूत्र के मुताबिक विश्व कप विजेता कप्तान अपने अभ्यास के लिए नई गेंदबाजी मशीन साथ लेकर आए थे। झारखंड टीम फिलहाल उत्तराखंड के खिलाफ रविवार को शुरू होने वाले रणजी मैच की तैयारी के लिए लाल गेंद से अभ्यास कर रही है। हालांकि धोनी का पूरा ध्यान सफेद गेंद पर हैं।

BCCI के सालाना कॉन्ट्रेक्ट से नहीं जुड़ा है महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य, टीम में वापसी की उम्मीद कायम

सालाना कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने के बावजूद धोनी के लिए भारतीय टीम के दरवाजे हमेशा के लिए बंद नहीं हुए हैं। सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज अब भी आगामी टी20 विश्व कप का हिस्सा बन सकते हैं। टीम इंडिया में धोनी की वापसी मार्च में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में उनके प्रदर्शन पर निर्भर है। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी बयान दे चुके हैं कि धोनी के भविष्य को लेकर कोई भी जवाब देने से पहले आईपीएल का इंतजार करना होगा।