नई दिल्लीः विश्व कप क्रिकेट 2019 के बाद से लगातार क्रिकेट से दूर महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक बड़ी खबर सामने आई है. क्रिकेट प्रेमियों और धोनी के फैंस को यह खबर जरूर मायूस करेगी. लगभग तीन महीनें से क्रिकेट से दूर चल रहे पूर्व कप्तान ने कुछ दिन और मैदान से दूरी बनाने का फैसला लिया है. जानकारी के अनुसार धोनी इस साल नवंबर तक सभी सीरीज से दूर रहेंगे.

धोनी को साक्षी ने दी ऐसी कार जो देश में किसी भी खिलाड़ी के पास नहीं, खुद चलाकर घर तक पहुंचे माही

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज दौरे में जाने से मना कर दिया था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभी खेली जा रही श्रंखला में भी भाग लेने से इंकार कर दिया था. इंग्लैड में विश्व कप खत्म होते ही वे भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देने जम्मू कश्मीर चले गए थे. अभी इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि माही नवंबर के बाद वापसी करेंगे कि नहीं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर माधव आप्टे का मुंबई के अस्पताल में निधन

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व कप्तान एमएस धोनी अब विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 घरेलू सीरीज से भी बाहर ही रहेंगे. यह खबर उन सभी क्रिकेट प्रेमियों को मायूस करने वाली है जो माही को जल्द से जल्द पिच पर देखना चाहते थे.

INDvSA: पिच पर उतरते ही इस भारतीय खिलाड़ी ने कर ली धोनी की बराबरी

भारतीय टीम अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आएगी. नवंबर में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी अब दिसंबर में ही टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. दिसंबर में भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां उसे छह दिसंबर से तीन टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. धोनी अभी छुट्टियां मनाने के बाद गुरुवार को रांची अपने घर पहुंचे है. बता दें कि धोनी एयरपोर्ट से साक्षी से गिफ्ट में मिली जीप एसयूवी को खुद चलाकर पहुंचे थे.