भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम को पिछले महीने टेस्‍ट सीरीज में 3-0 से बुरी हार का सामना करना पड़ा। मेहमान टीम के बल्‍लेबाज भारतीय टीम के सामने संघर्ष तक करते नजर नहीं आए। विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया ने सभी मैचों में एकतरफा जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर (Mark Boucher) का मानना है कि इस समय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट काफी दयनीय अवस्‍था में है।

पढ़ें:- राजकोट टी20 में भारत ने जीता टॉस, बांग्‍लादेश को दिया पहले बल्‍लेबाजी का मौका

मांजसी सुपर लीग (MSL) में इतर मार्क बाउचर ने स्पोर्ट24 ने बातचीत के दौरान कहा, “इस समय काफी लोग यह कह रहे हैं कि हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की वास्तविक स्थिति का गला घोंट रहे हैं.”

“हमने स्‍वयं ही खुद को एक खराब स्थिति में पहुंचाया है. वहां कुछ अच्छे लोग हैं और मुझे उम्मीद है कि वे चीजों को बदलने की कोशिश करेंगे.”

पढ़ें:- विंडीज के खिलाफ इकराम अली का ब्रेन हुआ फेड, स्मिथ-अजहर अली भी हो चुके हैं इसका शिकार

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा कि MSL दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की समस्या का समाधान नहीं कर सकता है. “इस टूर्नामेंट को अच्छा समर्थन मिलेगा, जैसा कि पिछले साल मिला था. लेकिन हमें इस टूर्नामेंट पर ज्यादा जोर देने से सतर्क रहना होगा. यहां कुछ बड़ी समस्याएं हैं, जिसे सुलझाने की जरूरत है.”

मार्क बाउचर ने कहा, “साउथ अफ्रीका क्रिकेट के बारे में इस तरह की बातें पढ़ना, देखना और सुनना बेहद दुखख है. यह बहुत नकारात्मक है.”