नई दिल्ली: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पांचवां मैच न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से बेहतरीन जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निश्चित ओवरों में 6 विकेट खोकर 243 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया. इस मैच के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्क चैपमैन हिट विकेट आउट हो गए. Also Read - IPL History Hit Wicket: हार्दिक से युवराज तक अब तक IPL में हिट विकेट हो चुके हैं ये बल्लेबाज, कुछ ऐसी है लिस्ट

Also Read - 20 साल के शुबमन गिल ने दोहरा शतक जड़ खटखटाया भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा

INDvSA: टी-20 में रैना की वापसी पर होगी सबकी नजर, इन खिलाड़ियों को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह Also Read - मार्क चैपमैन ने जड़ा शतक; तीसरे वनडे में भारत को हरा न्यूजीलैंड ए ने सीरीज पर किया कब्जा

दरअसल मैच का 18वां ओवर बिली स्टेनलेक कर रहे थे और स्ट्राइक पर मार्क खड़े थे. स्टेनलेक ने इस ओवर की आखिरी गेंद बाउंसर फेंकी, जो कि मार्क के हेलमेट में जाकर लगी. गेंद इतनी तेज थी कि उससे हेलमेट निकल गया और स्टम्स में जाकर लग गया. इससे चैपमैन हिट विकेट आउट हो गए. इस तरह वो 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

देखें वीडियो –

इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गुप्टिल ने शतक जड़ा. उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 9 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 105 रन बनाए. वहीं टीम के ओपनर खिलाड़ी कॉलिन मुनरो ने 33 गेंदों में 76 रनों की दमदार पारी खेली. हालांकि इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था. न्यूजीलैंड के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को रन बनाने से रोकने में नाकाम रहे.

कोहली से मैच विनिंग ट्रिक्स सीख रहे हैं अफ्रीकी कप्तान, सीरीज गंवाने के बाद इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

न्यूजीलैंड ने 244 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 में सबसे ज्यादा रन चेज करने का रिकॉर्ड भी बनाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए. वहीं डी आर्क शॉर्ट ने 44 गेंदों में 76 रन की बेहतरीन पारी खेली.