ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज मार्क वॉ ने क्रिकेट के खेल में एक क्रांतिकारी बदलाव लाने का सुझाव दिया है. मार्क वॉ का मानना है कि क्रिकेट से लेगबॉय के नियम को हटा दिया जाना चाहिए. बिना बॉल को बल्‍ले से छूए कोई भी खिलाड़ी रन प्राप्‍त करने का हकदार नहीं है.

पढ़ें:- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया नया फरमान, यदि खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में फेल हुए तो…

बिग बैश में कमेंट्री के दौरान मार्क वॉ ने कहा, “मैं चाहता हूं कि खेल के तीनों फॉर्मेट से लेगबॉय का नियम हटा दिया जाए. खास तौर पर टी20 क्रिकेट से तो इसे हटा ही देना चाहिए. आपको रन क्‍यों दिए जाएं जब आप गेंद को बल्‍ले से छूने पाने से चूक गए.”

मार्क वॉ ने आगे कहा, “ऐसे स्थिति में आपको रन क्‍यों दिया जा रहा है? मुझे पता है कि ये खेल का हिस्‍सा है, लेकिन क्‍या खेल को और अच्‍छा बनाने के लिए इसे हटाया नहीं जा सकता. बल्‍लेबाजी करने का मूल सिद्धांत गेंद को हिट करना है.”

बीबीएल के कमेंट्री पैनल में मार्क वॉ के साथ इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन भी मौजूद थे. हालांकि वॉन मार्क वॉ के विचार से पूरी तरह से असहमत दिखे.

बुलंदी पर विराट कोहली के सितारे, नए साल में ध्वस्त करेंगे तेंदुलकर, पोंटिंग और ब्रैडमैन के 5 अजेय रिकॉर्ड!

इसपर माइकल वॉन ने कहा, “अगर आप पिछले कुछ सालों में क्रिकेट को देखें तो खेल में काफी बदलाव हुए हैं. टी20 क्रिकेट आ चुका है. 100 गेंद का क्रिकेट भी इंग्‍लैंड में आने को तैयार है. अब हम पांच दिनों के टेस्‍ट मैच को चार दिन का करने पर विचार कर रहे हैं. आपको (मार्क वॉ) एमसीसी में होना चाहिए. आपके जैसे विचार का व्‍यक्ति लंदन में एमससी के दफ्तार में काफी अच्छे विचार रख सकता है.”