आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज मार्नस लबुशाने ने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. लबुशाने ने 363 गेंद पर 215 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही उन्‍होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए स्‍टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया है. Also Read - CSK के चेतेश्वर पुजारा ने कहा- मैं पॉवर हिटर नहीं हूं लेकिन कोहली-रोहित से सीखने के कोशिश करता हूं

महज 13 मैचों के टेस्‍ट करियर वाले मार्नस लबुशाने का औसत अब 65.47 का हो गया है. इस मामले में उन्‍होंने स्‍टीव स्मिथ (62.84) को भी पीछे छोड़ दिया. ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट में नए सनसेशन बनकर उभरे लबुशाने ने अपने छोटे से करियर के बाद ही आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में चौथा स्‍थान (805 प्‍वाइंट्स) हासिल कर लिया है. उसने ऊपर विराट कोहली (928 प्‍वाइंट्स) , स्‍टीव स्मिथ (911) और केएन विलियमसन (822) ही हैं.

लबुशाने ने शुक्रवार को मैच में पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक 130 रन बना लिए थे. दूसरे दिन भी उन्‍होंने सधी हुई बल्‍लेबाजी की. हालांकि 199 रन पर पहुंचने के बाद अपना पहला दोहरा शतक करने के लिए वो 20 मिनट तक जूझते रहे. अंत में उन्‍होंने कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर चौके के साथ अपना दोहरा शतक बनाया.