नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन किया है. इसके अलावा उन्होंने घरेलू मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए कई बार रिकॉर्ड बनाया है. इसी फेहरिस्त में उनके नाम एक और बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. गप्टिल ने टी-20 क्रिकेट में महज 35 गेंदों में शतक लगा दिया. उन्होंने टी-20 ब्लास्ट लीग की टीम वॉस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया. उनकी शानदार पारी की बदौलत वॉस्टरशायर ने नॉर्थ हैम्टनशायर को 9 विकेट से हरा दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नॉर्थ हैम्टनशायर टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए. इसके जवाब में वॉस्टरशायर की तरफ से मार्टिन गप्टिन और जो क्लार्क बैटिंग करने आए. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. गप्टिल ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए महज 35 गेंदों में शतक जड़ दिया. उन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए. जब कि उनके साथ खिलाड़ी क्लार्क 33 गेंदों में 61 रन बनाकर नाबाद रहे.

एसेक्स के खिलाफ खेला गया मैच ड्रॉ, टीम इंडिया के स्पिनर्स को नहीं मिले विकेट

धोनी ने कोहली-सचिन को छोड़ा पीछे, वजह जानकर आपकी नजर में बढ़ जायेगी इज्जत

इस शतकीय पारी की बदौलत गप्टिल ने एक शानदार रिकॉर्ड बनाया. दरअसल वो टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. उनसे पहले क्रिस गेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की तरफ से खेलते हुए महज 30 गेंदों में शतक जड़ दिया था. वहीं दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत हैं. पंत ने दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए 32 गेंदों में शतक लगा दिया था. इस लिस्ट में तीसरे नंबर एंड्रयू साइमंड्स हैं. उन्होंने 34 गेंदों में शतक लगाया था. इसके अलावा रोहित शर्मा और डेविड मिलर भी 35 गेंदों में शतक लगा चुके हैं.