नई दिल्ली : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को वेलिंगटन में खेला जायेगा. इससे पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा. टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल चोटिल हो गए हैं. संभव है कि वो पांचवें वनडे मुकाबले में न खेलें. उनके विकल्प के रूप में न्यूजीलैंड ने कॉलिन मुनरो को टीम में शामिल किया गया है. गुप्टिल शनिवार को फील्डिंग प्रैक्टिस करने के दौरान चोटिल हो गए. लिहाजा उन्हें आराम दिया गया है.

दरअसल वनडे सीरीज में 3-1 से पीछे चल रही न्यूजीलैंड टीम ने चौथे वनडे में शानदार जीत हासिल की थी और अब उनका ध्यान आखिरी वनडे पर है. इससे पहले टीम के खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं. गुप्टिल भी शनिवार को अभ्यास में शामिल हुए और इस दौरान उनकी कमर के निचले हिस्से में दर्द हुआ, जिसके बाद सपोर्टिंग स्टाफ ने उन्हें मैदान के बाहर तक पहुंचाया. टीम के फिजियो ने उन्हें करने की सलाह दी है और रविवार की सुबह उनकी दोबारा जांच होगी. इसके बाद यह तय हो पायेगा कि वो पांचवें वनडे में खेलेंगे या नहीं. न्यूजीलैंड ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी दी.

प्रवीण कुमार ने बताई भारतीय गेंदबाजों के सफल होने की वजह

गौरतलब है गुप्टिल अभी तक लय में नहीं दिखे. वो सीरीज के चारों मैचों में खेले. लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए. गुप्टिल ने 4 मैचों में महज 47 रन बनाए हैं. वहीं मुनरो का भी यही हाल है. उन्होंने पिछली 3 पारियों में सिर्फ 46 रन बनाए. हालांकि बतौर ओपनर पांचवें वनडे में उनकी जरूरत पड़ सकती है. अहम बात यह है कि इस वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए हैं.

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया हुई तैयार, जहीर खान ने बताया किसे मिलेगा मौका

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला गया, जिसे भारत ने 8 विकेट से जीता. दूसरा वनडे भी भारत ने जीता. इसमें न्यूजीलैंड को 90 रन से हार का सामना करना पड़ा. वहीं तीसरा वनडे भारत ने 7 विकेट से जीता. जबकि चौथे वनडे में न्यूजीलैंड ने वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की. अब आखिरी मैच 3 फरवरी को वेलिंगटन में खेला जायेगा.