नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के सीनियर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की आगामी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए. गुप्टिल की जगह ऑलराउंडर जिमी नीशाम लेंगे जो भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों में खेले थे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जायेगी. इसका पहला मुकाबला 6 फरवरी को वेलिंगटन में खेला जायेगा.

एक न्यूज वेबसाइट ने न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के हवाले से कहा, ‘‘दुर्भाग्य से मार्टिन इस टी-20 सीरीज के लिए समय पर नहीं उबर पाया है जिसमें पांच दिन में तीन मैच खेले जाने वाले हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह हमारी सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन हमें विस्तृत तस्वीर देखनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि उसकी चोट सही हो जाए.’’

ICC Ranking: भारत से हारकर न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान, कोहली-रोहित टॉप पर

गुप्टिल को भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच से पूर्व चोट लगी थी और अब उनकी नजरें बांग्लादेश के खिलाफ अगले हफ्ते से होने वाली सीरीज के साथ वापसी पर टिकी हैं.

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज वेलिंगटन में छह फरवरी को शुरू होगी. दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में आठ फरवरी और अंतिम मैच हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम में युवा आलरांडर डेरिल मिशेल को भी शामिल किया गया है जो टीम के पूर्व कोच जान मिशेल के बेटे हैं.

‘धोनी स्टंप के पीछे हों तो क्रीज कभी न छोड़ें’ ICC की बल्लेबाजों को सलाह

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्काट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और रोस टेलर.