मीरपुर (बांग्लादेश): बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा का मानना है कि भारत के खिलाफ श्रृंखला में क्लीन स्वीप के दबाव के चलते उनकी टीम बुधवार को हुए आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने भारत से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली, हालांकि बुधवार को हुए सीरीज के आखिरी एकदिवसीय में उसे 77 रनों से हार झेलनी पड़ी और वह क्लीन स्वीप नहीं कर सका। यह भी पढ़े:मशरफे मुर्तजा ने भारतीय अखबार के दावे को हंसी में उड़ाया

वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार, पहला मैच जीतने के साथ ही बांग्लादेश द्वारा क्लीन स्वीप की उम्मीदें व्यक्त की जा रही थीं। मुर्तजा ने कहा, “कोई भी कोई मैच नहीं हारना चाहता, खासकर जिस तरह हम हारे।”

मुर्तजा का मानना है कि एक मैच शेष रहते श्रृंखला में जीत सुनिश्चित होने के बाद दबाव कम होने की बजाय क्लीन स्वीप का दबाव बढ़ जाता है। उन्होंने कहा, “श्रृंखला शुरू होने के समय हम पर जो दबाव था, वह आखिरी मैच से पहले फिर से हम पर बन गया। पहला और दूसरा मैच जीतने के बाद से ‘बांग्लावाश’ का दबाव बनने लगा था।” मुर्तजा ने स्वीकार किया कि बुधवार को हुए सीरीज के आखिरी मैच में उनकी टीम का रवैया सही नहीं था।