एंटिगा: भारत और वेस्ट इंडीज-ए के बीच चल रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच सोमवार को बिना नतीजे के समाप्त हो गया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया था. भारतीय टॉप आर्डर बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने अपने शतक से और रोहित शर्मा ने अपने अर्धशतक से टीम को एक मज़बूत शुरुआत देने में सफ़ल रहे थे. भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी थी.

भारतीय गेंदबाज़ों ने इसके बाद अपने कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को केवल 181 रनों पर ढेर कर दिया था. तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत को एक अच्छी बढ़त की ओर ले जाने में कामयाब रहे थे. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने भी तीन विकेट झटक के अपना काम कर दिया था.दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाकर 200 रनों की बढ़त बना ली थी.

फिर तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने अर्धशतक जड़ कर 78 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. अकीम फ्रेजर दो विकेट लेने में कामयाब रहे थे. दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाज़ों ने फिर अपना दबदबा बनाते हुए विंडीज-ए टीम को 47 रनों पर तीन झटके दे दिए थे. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन आश्विन और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए.यह अभ्यास मैच भारत के लिए लाभदायक साबित हुआ. पुजारा की शतकीय पारी ने उनके अच्छे फॉर्म का एलान किया और वहीं रहाणे और विहारी की अर्धशतकीय पारी ने टीम के मध्यक्रम को एक मज़बूती दी. अब दोनों टीमें 22 अगस्त से 26 अगस्त तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अपना पहला मैच खेलेंगी.

(इनपुट्स- एजेंसी)