नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारत के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड रखने वाले मैथ्यू हेडन ने वाइजैग T20 से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कुछ जरूरी टिप्स दिए. हेडन के टिप्स भारतीय माहौल में स्पिन से निपटने को लेकर थे. उन्होंने फिंच एंड कंपनी को बताया कि कैसे वो चहल और बाकी के भारतीय स्पिनरों का सामना कर सकते हैं. बता दें कि सीरीज में कमेंटरी के लिए हेडन भारत में है और उन्हें टीम ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कोच जस्टिन लैंगर ने एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में अपने नेट सत्र के दौरान आमंत्रित किया जहां उन्होंने खिलाड़ियों के साथ काफी देर तक बात की.

हेडन के टिप्स से बनेगी बात

हेडन खिलाड़ियों को शाट चयन की बात समझाते हुए दिखे. फिंच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘जस्टिन लैंगर के मित्र और खेल के महान खिलाड़ी हेडन का यहां आना निश्चित रूप से शानदार है. हेडन बतौर बल्लेबाज भारत में काफी सफल रहे हैं. उन्होंने यहां खिलाड़ियों से बात की जो शानदार रही. ’’ हेडन ने खिलाड़ियों से स्लिप कैच लेने के भी गुर साझा किये. फिंच ने कहा, ‘‘वह स्लिप में कैच लेने में माहिर रहे हैं इसलिये खिलाड़ी उनसे जो कुछ भी सीखें वह शानदार होगा. वह बल्लेबाजी के बारे में विशेषकर शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के बारे में बात कर रहे थे. ’’

ऑस्ट्रेलिया की टीम में ‘विभीषण’

आस्ट्रेलिया ने सहयोगी स्टाफ में केरल के बायें हाथ के चाइनामैन स्पिनर केके जियास और मुंबई के लेग स्पिनर प्रदीप साहू को शामिल किया है जिससे उन्हें कलाई की स्पिन के खिलाफ खेलने में मदद मिल सके.