आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए नामित हुए मयंक अग्रवाल, एजाज पटेल और मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ केवल 12 दिनों के खेल में एशेज जीत लिया था।

Published: January 8, 2022 6:19 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए नामित हुए मयंक अग्रवाल, एजाज पटेल और मिशेल स्टार्क
मयंक अग्रवाल (BCCI)

दिसंबर 2021 के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड’ के लिए भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal), न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) को नामांकित किया गया है। तीनों ने पिछले महीने के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने देशों के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद नामांकन हासिल किया।

Also Read:

मयंक को सबसे अधिक मौके तब मिले, जब साथी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल अलग अलग कारणों की वजह से न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से चूक गए थे। मुंबई और सेंचुरियन में दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रा पर समाप्त होने के बाद, भारत ने मुंबई में न्यूजीलैंड को 327 रनों से हरा दिया था और मयंक इस जीत के सूत्रधार थे, क्योंकि उन्होंने दोनों पारियों में 150 और 62 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने भारत में पहली बार किले सेंचुरियन को तोड़ने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पटेल का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लिए, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में तीसरे खिलाड़ी बन गए। बाएं हाथ के स्पिनर ने पिछले महीने में सिर्फ एक टेस्ट खेला, लेकिन उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ केवल 12 दिनों के खेल में एशेज जीत लिया था। सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में उन्होंने 19.64 के औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाए।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 6:19 PM IST