नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से मेलबर्न में खेला जायेगा. बॉक्सिंग डे पर शुरू होने वाले इस मुकाबले के लिए भारत ने मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. मयंक इंटरनेशनल डेब्यू मैच खेलेंगे. इस खास मौके पर उनके कोच इरफान सैत को उनसे काफी उम्मीदें हैं. इरफान चाहते हैं कि मयंक आक्रामक और प्रभावी प्रदर्शन करें. उनका मानना है कि मयंक में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग के अच्छे लक्षण हैं.

सैत ने मंगलवार को कहा कि मयंक में सहवाग के सभी अच्छे लक्षण हैं, बस वह सहवाग की तरह अपना विकेट नहीं गंवाते. सैत कहते हैं कि, ‘‘मैं कल मेलबर्न टेस्ट में उनसे सहवाग की तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहा हूं. मैं कोई तुलना नहीं करना चाहूंगा लेकिन मयंक कभी भी लापरवाही भरा रवैया नहीं अपनाते. वह काफी गंभीर खिलाड़ी है.’’

टीम इंडिया में क्यों जगह डिजर्व करते हैं मयंक अग्रवाल

उन्होंने कहा कि मयंक में सलामी बल्लेबाज के सभी गुण हैं जिसमें वह गेंद को बल्ले आने देते है और कट तथा पुल शाट अच्छे से खेलते हैं. सैत ने कहा, ‘‘ उम्मीद है कि वह अपनी फार्म को टेस्ट मैच में जारी रखेंगे और आक्रामक रवैया अपनायेंगे.’’ मयंक ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र में एक तिहरा शतक लगाने के साथ तीन शतकीय पारियां खेली थी. इस दौरान उन्होंने 76.46 के औसत से 1003 रन बनाये थे.

AUSvsIND: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार भारत, प्लेइंग इलेवन में किए बड़े बदलाव

बता दें कि मयंक को लम्बे समय के इंतजार के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए थे. लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सके. हालांकि अब वो बॉक्सिंड डे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेलने उतरेगा. मेलबर्न में खेले जाने वाला यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा. क्यों फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में एक-एक की बराबरी पर हैं.